शिवहर में प्रत्याशी समेत 2 लोगों की हत्या का खुलासा, तिहाड़ जेल में रची गई थी साजिश

10/27/2020 10:58:41 AM

शिवहरः बिहार में शिवहर जिले में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह एवं उनके एक समर्थक की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने सोमवार को यहां बताया कि शिवहर विधानसभा क्षेत्र से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह एवं उनके एक समर्थक संतोष की 24 अक्टूबर की शाम चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं हत्या करने के बाद भाग रहे एक अपराधी गौरी शंकर महाराज की भी स्थानीय लोगों की पिटाई से मौत हो गई थी। इस सिलसिले में पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही थी।

संतोष कुमार ने बताया कि श्रीनारायण सिंह की हत्या की साजिश गैंगस्टर संतोष झा के गुर्गे विकास झा उर्फ कालिया ने तिहाड़ जेल से रची थी। उन्होंने बताया कि विकास झा, संतोष झा की हत्या के लिए श्रीनारायण सिंह को दोषी मानता था और उसका बदला लेने के लिए अपने शूटरों से इस घटना का अंजाम दिलवाया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में अपराधी नीरज पाठक उर्फ चाईनीज को सीतामढ़ी जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र से एक देशी पिस्तौल, कारतूस और एक मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसने स्वीकार किया है कि विकास झा ढाई महीने पूर्व से इस घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था। घटना को अंजाम देने के लिए उसे 50 हजार रुपया अग्रिम राशि दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Ramanjot