बिहार में आरक्षण आधारित हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव तो सम्राट चौधरी का नीतीश पर हमला, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

10/20/2022 6:43:54 PM

पटनाः पटना उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि संबंधित सांविधिक आयोग द्वारा किए गए सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर बिहार में निकाय चुनाव अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) के लिए सीट आरक्षित रखते हुए आयोजित किए जा सकते हैं। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अगुवाई वाली एक खंडपीठ ने चार अक्टूबर के एक आदेश के खिलाफ दायर राज्य सरकार की एक समीक्षा याचिका पर फैसला सुनाया। वहीं, दूसरी ओर बिहार नगर निकाय चुनाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि बिहार में न्याय एवं अति पिछड़ों की जीत हुई है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में आरक्षण आधारित हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव, पटना हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
पटनाः पटना उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि संबंधित सांविधिक आयोग द्वारा किए गए सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर बिहार में निकाय चुनाव अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) के लिए सीट आरक्षित रखते हुए आयोजित किए जा सकते हैं। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अगुवाई वाली एक खंडपीठ ने चार अक्टूबर के एक आदेश के खिलाफ दायर राज्य सरकार की एक समीक्षा याचिका पर फैसला सुनाया।

नगर निकाय चुनावः सम्राट चौधरी का नीतीश पर हमला, कहा- अति पिछड़ों की जीत, पलटू जी की जबरदस्त हार
पटनाः बिहार नगर निकाय चुनाव को लेकर पटना उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि बिहार में न्याय एवं अति पिछड़ों की जीत हुई है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने सामान्य प्रशासन और गृह विभाग के रिक्त पदों को भरने का दिया निर्देश
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामान्य प्रशाासन विभाग एवं गृह विभाग के रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया। नीतीश ने बुधवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में सामान्य प्रशासन विभाग और गृह विभाग की समीक्षा की और विभाग के अद्यतन कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि उन्हें जब से काम करने का मौका मिला है।

बच्चे को पीटना टीचर को पड़ा भारी, नाराज मां ने शिक्षक की चप्पल से जमकर की धुनाई, वीडियो वायरल
पटनाः बिहार के पटना जिले में एक टीचर को बच्चे को पीटना भारी पड़ गया। दरअसल, अपने बेटे की पिटाई से नाराज मां स्कूल पहुंच गई और वहां जाकर उसने शिक्षक की चप्पल से जमकर धुनाई कर दी। वहीं अब इस पूरी वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

तेज रफ्तार ट्रक ने पांच लोगों को कुचला, एक व्यक्ति की मौत, चार की हालत गंभीर
सीवानः बिहार के सीवान जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने पांच लोगों को कुचल दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

सहेली के साथ शादी करने की जिद्द पर अड़ी लड़की, परिजनों ने जमकर की धुनाई, घायल हालत में झाड़ियों में फेंका
औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद में अजब प्रेम की गजब कहानी उस वक्त सामने आई, जब एक लड़की दूसरी लड़की के साथ शादी करने की जिद्द करने लगी। वहीं परिजनों ने दोनों लड़की को अलग करने के लिए एक लड़की की जमकर धुनाई की और उसे घायल अवस्था में झाड़ियों में फेंक दिया।

सुशील मोदी का हमला- निकाय चुनाव के मुद्दे पर नीतीश को मुंह की खानी पड़ी, कोर्ट ने तोड़ा CM का अहंकार
पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश की अवहेलना कर बिहार में अतिपिछड़ों को आरक्षण दिए बिना चुनाव कराने की जिद पर अड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उच्च न्यायालय में मुंह की खानी पड़ी।

Success Story: BPSC 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में 3 भाई-बहनों ने मारी बाजी, पहले ही प्रयास में हासिल की सफलता
दरंभगाः बिहार लोक सेवा आयोग 31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का रिजल्ट आ चुका हैं। अनेक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की हैं। वहीं इस परीक्षा में दरभंगा जिले के एक परिवार के 3 भाई-बहनों ने सफलता हासिल की हैं।

बिहार में आरक्षण आधारित हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव, पटना हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
पटनाः पटना उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि संबंधित सांविधिक आयोग द्वारा किए गए सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर बिहार में निकाय चुनाव अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) के लिए सीट आरक्षित रखते हुए आयोजित किए जा सकते हैं।

एक लाख लेकर नातिन की शादी करवा रहे थे नाना-नानी, तभी मसीहा बनकर आया शिक्षक और फिर...
बगहा: बिहार में बगहा जिले में नाबालिग लड़की को बेचने का मामला सामने आया है, जहां पर एक लाख रुपए के लिए नाना-नानी ने अपनी ही नातिन का सौदा किया। बताया जा रहा है कि लड़कियों को बेचने के पीछे एक बड़े गिरोह का हाथ है, जो शादी करवाने के नाम से लड़कियों को खरीदते है और यूपी के बरेली में बेचते हैं।
 

Content Editor

Khushi