बिहार में बाढ़ से 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित, हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचाई गई राहत सामग्री

7/26/2020 11:58:47 AM

पटनाः उत्तरी बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत सामग्री के पैकेट हेलीकॉप्टर से गिराए गए, जहां बाढ़ के कारण करीब दस लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। हालांकि, राज्य में शनिवार को बाढ़ संबंधित मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आने के बीच मृतक संख्या 10 ही रही।

जानकारी के अनुसार, भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर ने पटना हवाईअड्डे से उड़ान भरी और उत्तरी बिहार के 10 जिलों में राहत सामग्री वाले कुल 1,940 पैकेट गिराए। प्रत्येक पैकेट में ढाई किलो चावल, एक किलो दाल, आधा किलो गुड़, माचिस की डिब्बी और मोमबत्ती का पैकेट रखे गए थे। प्रभावित लोगों को वितरित किए जाने वाले ये पैकेट पटना में श्री कृष्णा मेमोरियल हॉल में तैयार किए गए।

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने भरी गई राहत सामग्री का जायजा लिया। इसके अलावा, राज्य सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों की पहचान के बाद जल्द ही ऐसे प्रत्येक परिवार को 6,000 रुपए की अनुग्रह राशि (जीआर) प्रदान करेगी। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि हम बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को राहत के रूप में 6,000 रुपए की अनुग्रह राशि का वितरण शुरू करने के लिए तैयार हैं। सूची तैयार है और हम जल्द ही राशि का वितरण शुरू करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static