PM मोदी को बिहार ने दिया सबसे बड़ा B'day गिफ्ट, एक दिन में करीब 30 लाख लोगों को दी वैक्सीन

9/18/2021 1:19:25 PM

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन के मौके पर देश में रिकॉर्ड ढाई करोड़ से भी ज्यादा टीके लगाए गए। वहीं बिहार ने 29.38 लाख लोगों की टीकाकरण कर नया रिकॉर्ड बनाया। इतना ही नहीं, एक दिन के विशेष टीकाकरण अभियान में राज्य टॉप पर रहा। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है।

कोविन पोर्टल पर दिए आंकड़ों के अनुसार, बिहार ने टीकाकरण में अब तक का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राज्य में रात 11.20 बजे तक 29,38,653 खुराकें दी गईं, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण अभियान को और बल मिला। राज्य में अब तक कुल 4.92 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं, जिनमें से 4.02 करोड़ पहली खुराक और 90.51 लाख दूसरी खुराक हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मैं इस ऐतिहासिक टीकाकरण अभियान में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।" मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले घोषणा की थी कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाएगी। बता दें कि बिहार ने एक दिन में 30 लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखा था, जिसे पूरा भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static