बिहार में 1.78 लाख शिक्षकों की होगी बहाली तो "जन सुराज" से जुड़े 6 पूर्व IAS, पढ़ें Top 10 News

5/3/2023 6:22:06 AM

पटनाः बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगी हैं। कैबिनेट की बैठक में 1 लाख 78 हजार 26 शिक्षकों की बहाली पर मुहर लगी है। वहीं जन सुराज के पटना स्थित कार्यालय में 6 सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारी जन सुराज अभियान को अपना समर्थन देते हुए प्रशांत किशोर की इस मुहिम में शामिल हुए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में 1.78 लाख शिक्षकों की होगी बहाली
आज बिहार कैबिनेट की अति महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगी हैं। कैबिनेट की बैठक में सरकार ने  1 लाख 78 हजार 26 शिक्षकों की बहाली पर भी मुहर लगी है।

"जन सुराज" से जुड़े 6 पूर्व IAS
प्रशांत किशोर द्वारा शुरू किया गया जन सुराज अभियान आज अपना पहला संकल्प दिवस मना रहा है। आज ही के दिन 2 मई 2022 को प्रशांत किशोर ने ट्वीट के माध्यम से जन सुराज अभियान के शुरुआत करने की घोषणा की थी। आज इसके 1 साल पूरे होने के अवसर पर जन सुराज के पटना स्थित कार्यालय में 6 सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारियों ने जन सुराज अभियान को अपना समर्थन देते हुए प्रशांत किशोर की इस मुहिम में शामिल हुए। 

बिहार आने से पहले ही धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ीं मुश्किलें
बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक अदालत में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एक शिकायत दायर की गई। अर्जी में कहा गया है कि शास्त्री ने खुद को कथित तौर पर हनुमान का अवतार बताकर हिंदूओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

कुशवाहा की पत्नी ने शराबबंदी के समर्थन में दिया बयान तो JDU बोली- अपने परिवार में भी कुशवाहा की स्वीकार्यता खत्म हो गई
बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की धर्मपत्नी का शराबबंदी के समर्थन में दिए गए बयान की सराहना करते हुए कहा इससे यह स्पष्ट जाहिर होता है कि अपने परिवार में भी कुशवाहा की स्वीकार्यता खत्म हो गई है। 

प्रियांक खड़गे के PM को लेकर दिए बयान पर भड़के नित्यानंद राय
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और पार्टी नेता प्रियांक खरगे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर तीखी आलोचना की। 

कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में बिथान थानाध्यक्ष निलंबित
बिहार में समस्तीपुर जिले के बिथान थाना के थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप मे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो दिनों के अंदर जिले के दूसरे थानाध्यक्ष पर निलंबन की गाज से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है। 

बिहार में नहीं थम रहा बारिश का दौर...कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट
राजधानी पटना समेत बिहार के सभी हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पिछले कुछ दिनों से कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला है। वहीं मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को भी सभी 38 जिलों में आंधी-बिजली का येलो अलर्ट जारी किया है।

RJD नेता के बयान से गरमाई बिहार की सियासतः BJP ने किया पलटवार
राजद के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव ने ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया है। राजद नेता के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई है। भाजपा विधायक नीरज बबलू ने कहा कि राजद नेताओं में विवादित बयानों की होड़ मची है। राजद नेताओं की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

हल्ला करने वाले आज कर रहे विरोध- विजय चौधरी 
बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला है। आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बीजेपी के सवाल उठाने पर विजय चौधरी ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के लिए कानून में बदलाव नहीं किया गया है। पहले जो लोग रिहाई के लिए हल्ला कर रहे थे वही आज विरोध कर रहे हैं।

Corona in Bihar: बिहार में 24 घंटे में मिले 93 नए कोरोना संक्रमित
बिहार में कोरोना की जांच कम होने के साथ ही नए संक्रमितों की संख्या भी घटती जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 93 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 812 हो गया है। 

Content Editor

Swati Sharma