नवादा में गरजे अमित शाह तो हिंसा को लेकर बिहारशरीफ में अबतक 80 लोग गिरफ्तार, पढ़ें Top 10 News

4/3/2023 6:06:17 AM

पटनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में आयोजित सम्राट अशोक जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर साल 2025 में बिहार में भाजपा की सरकार बनी, तो सासाराम और बिहारशरीफ में बेखौफ घूम रहे दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा। वहीं हिंसा को लेकर बिहारशरीफ में अब तक 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार हिंसा पर बोले अमित शाह- 2025 में BJP की सरकार बनी तो दंगाइयों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में आयोजित सम्राट अशोक जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर साल 2025 में बिहार में भाजपा की सरकार बनी, तो सासाराम और बिहारशरीफ में बेखौफ घूम रहे दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा।

Bihar Violence: नालंदा-सासाराम में फिर हिंसक झड़प... 3 को गोली लगी, एक की मौत
बिहार के 2 जिले सासाराम और नालंदा में शनिवार को फिर से हिंसक झड़प हुई। दोनों पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इस हमले में 3 लोगों को गोली लगी हैं, जिसमें एक की मौत हो गई। अब तक 61 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं।

अमित शाह ने बिहार में सांप्रदायिक हिंसा पर राज्यपाल से की बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं पर रविवार को चिंता व्यक्त की और स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से बात की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर राजभवन पहुंचा BJP प्रतिनिधिमंडल
 बिहार बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को कानून व्यवस्था की शिकायत करने राजभवन पहुंचा था। राज्यपाल से मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन दिया है और कहा कि राज्य में दंगे हो रहे महामहिम इस पर संज्ञान ले।

Sasaram Violence: सासाराम हिंसा के बाद 4 अप्रैल तक स्कूल व कोचिंग बंद
बिहार के सासाराम में रामनवमी जुलूस के बाद 2 गुटों में हुए तनाव को देखते हुए सभी स्कूलों के साथ कोचिंग सेंटर को चार अप्रैल तक के लिए बंद दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसे लेकर पत्र जारी किया है। 

CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द हो शुरू
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को अभियंत्रण विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने का निर्देश दिया।    

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा- बाल विकास मानव विकास की बुनियाद है
बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा है कि प्रारंभिक बाल विकास मानव विकास की बुनियाद है, ऐसे में बच्चों में शिक्षा के प्रति आकर्षण लाना आवश्यक है।

सासाराम हिंसा पर बोले मोदी- शाह की रैली टालने के लिए बिगड़ने दिए गए हालात
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि अति संवेदनशील सासाराम में जानबूझ कर उपद्रवी तत्वों को छूट दी गई, ताकि वहां अशांति हो और गृह मंत्री अमित शाह की रैली न हो सके। 

CM नीतीश ने बिहारशरीफ-सासाराम में हुई हिंसा को लेकर की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में बिहारशरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई घटना को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

BPSC के परीक्षा कार्य का संचालन बेहतर और पारदर्शी ढंग से हो: CM नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के परीक्षा कार्य का संचालन बेहतर और पारदर्शी ढंग से किये जाने का निर्देश देते हुए  कहा कि काम पूरी ईमानदारी से करें ताकि कोई गड़बड़ी न कर सके।

Content Editor

Swati Sharma