बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी तो सदन में BJP ने की तुषार हत्याकांड की CBI जांच की मांग, पढ़ें Top 10 News

3/21/2023 6:17:48 PM

पटनाः बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कुल 83.70% स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस बार तीनों स्ट्रीम में लड़कियां टॉपर रही हैं। वहीं बिहार विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तुषार हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने की मांग की। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

इंतजार खत्म...शिक्षा मंत्री ने जारी किया बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड बीएसईबी (BSEB) 12वीं के नतीजे जारी हो गए हैं। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। वहीं कुल 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी, जिनमें से 10 लाख स्टूडेंट्स पास हुए हैं। तीनों संकायों में लड़कियों ने बाजी मारी है। 

बिहार विधानसभा में BJP ने की तुषार हत्याकांड की CBI जांच की मांग
बिहार विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तुषार हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने की मांग की।

Bihar Diwas Special: बिहार सरकार की ये 10 योजना बदल रही है राज्य की तस्वीर
बिहार दिवस हर साल 22  मार्च को मनाया जाता है। यह बिहार राज्य के गठन को चिह्नित करता है। इसी दिन अंग्रेजों ने 1912 में बंगाल से बिहार को अलग कर एक राज्य बनाया था।  इस दिन बिहार में सार्वजनिक अवकाश होता है। बिहार दिवस के चलते आज हम आपको बिहार सरकार की ये 10 योजनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कि बिहार की तस्वीर को ही बदलकर रख दिया है। 

चकमा देकर अस्पताल से फरार हुआ था कैदी...पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार
बिहार के सारण जिला मुख्यालय के छपरा शहर के सदर अस्पताल से इलाज के दौरान आज फरार हुए कैदी को जिले के बनियापुर थाना की पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है।  

केजरीवाल की बुलाई बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार व ममता बनर्जी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 के आम चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए।

हंगामे के साथ शुरू हुआ बिहार का बजट सत्र
आज बिहार बजट सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। सदन के शुरू होते ही कई मांगो को लेकर भाकपा माले के विधायकों ने विधानसभा के बाहर हाथो में पोस्टर लेकर हंगामा किया। वहीं भाजपा विधायकों ने भी सदन शुरू होने से पहले विधानसभा पोर्टिको के बाहर हंगामा किया।

"नीतीश मानसिक रूप से ठीक नहीं" बचौल के विवादित बयान पर RJD-JDU ने किया पलटवार
 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मानसिक रूप से ठीक नही हैं और यही कारण वो इस तरीके का बयान दे रहे हैं। 

तख़्त श्री हरिमंदिर जी प्रबंधक कमेटी ने की ब्रिटेन में भारतीय दूतावास से तिरंगा हटाने की निंदा
तख़्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब जी प्रबंधक कमेटी ने ब्रिटेन में भारतीय दूतावास से भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को हटाने की निंदा की और इस अधिनियम को पूरे सिख समुदाय को दुनिया भर में बदनाम करने का प्रयास बताया।

मुख्यमंत्री न मुझे बनना है और न नीतीश को प्रधानमंत्री, हम जहां हैं वहां खुश हैं: तेजस्वी यादव
बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपने विरोधियों का चरित्रहनन और छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि न उन्हें मुख्यमंत्री बनना है और न नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री, वे जहां हैं वहां खुश हैं।

बिहार की छवि को धूमिल कर रहे तेजस्वी, CM घोषणा करें Tejashwi पर भ्रष्टाचार के मामले में वे उनके साथः सिन्हा
बिहार विधान सभा परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राज्य की छवि को धूमिल कर रहे हैं। साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घोषणा करें कि तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के मामले में वे उनके साथ है।

Content Editor

Swati Sharma