आज बिहार आएंगे धीरेंद्र शास्त्री तो JDU प्रवक्ता ने RCP सिंह को बताया राजनीति का विभीषण, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

5/13/2023 6:45:29 AM

पटनाः बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल यानी शनिवार को पटना आ रहे है, जिसको लेकर नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आरसीपी सिंह के भाजपा के साथ चले जाने पर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि आरसीपी सिंह जब जेडीयू में थे तब उनका सिर्फ शरीर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ था, जबकि उनकी आत्मा तो बीजेपी में बसती थी। आरसीपी सिंह को राजनीति का विभीषण तक बता दिया। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

कल पटना आ रहे हैं धीरेंद्र शास्त्रीः 13 से 17 मई तक होगी कथा
बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल यानी शनिवार को पटना आ रहे है, जिसको लेकर नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

"JDU प्रवक्ता ने RCP सिंह को बताया राजनीति का विभीषण"
एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए विपक्षी एकता को एकजुट करने की मुहिम में लगे हैं। वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी जदयू का कुनबा बिखरने लगा है। आरसीपी सिंह के भाजपा के साथ चले जाने पर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि आरसीपी सिंह जब जेडीयू में थे तब उनका सिर्फ शरीर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ था, जबकि उनकी आत्मा तो बीजेपी में बसती थी।

उद्धव से मुलाकात के लिए BJP ने की नीतीश की आलोचना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात की गुरुवार को आलोचना की और उन्हें हिंदी भाषी प्रवासियों के खिलाफ शिवसेना की कथित ज्यादती की याद दिलाई। 

बिहार सरकार ने जातिगत जनगणना पर रोक के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का किया रुख
बिहार सरकार ने जातिगत जनगणना पर पटना उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। राज्य सरकार का तर्क है कि अगर इसे रोका गया तो ‘बहुत बड़ा' नुकसान होगा। राज्य सरकार ने 4 मई को पटना उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए स्थगन आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत में अपील दायर की है।

बिहार पुलिस ने फर्जी सिम की बिक्री के खिलाफ तेज की कार्रवाई
दूरसंचार विभाग के निर्देश पर बिहार और झारखंड में सिम कार्ड के 2,387 विक्रय केन्द्रों को काली सूची में डाले जाने के बाद बिहार में पुलिस ने अनैतिक और अवैध तरीके से सिम कार्ड की बिक्री के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है...

Road Accident: सुपौल में बस और मोटरसाइकिल की भीषण टक्कर में दो युवकों की मौत
बिहार में सुपौल जिले में गुरुवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जहां बस और मोटरसाइकिल के बीच हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया।

बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर BJP ने उठाए सवाल तो RJD ने दी सफाई
बिहार के नालंदा जिले से 11वीं की परीक्षा का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था। वायरल वीडियो में परीक्षार्थी मोबाइल से चीटिंग करते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं स्मार्ट क्लास के तहत क्लासरूम में लगाया गए टीवी पर छात्रों के पसंदीदा गायक पवन सिंह के गाए भोजपुरी गाने सुने जा रहे हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा मंत्री को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

"नीतीश का अपना ठिकाना नहीं और देश में घूम रहे"
प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि नेताओं और दलों के साथ में बैठकर चाय पीने से और प्रेस वार्ता करने से विपक्षी एकता अगर होनी होती तो आज से 10 साल में यह काम हो गया होता।

विजय चौधरी का बड़ा बयान, कहा- SC बिहार सरकार को जातिगत गणना कराने की देगा अनुमति
वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बिहार में हो रही जाति आधारित गणना पर रोक लगने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में राज्य सरकार को जातिगत गणना कराने की अनुमति देगा। 

मुजफ्फरपुर में खाना बनाने के दौरान एक घर में लगी आग
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में खाना बनाने के दौरान अचानक एक घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने लगभग एक दर्जन घर को अपनी चपेट में ले लिया। इस अगलगी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर चीख-पुखार मच गई। 

Content Editor

Swati Sharma