आनंद मोहन रिहाई मामले में SC में कल होगी सुनवाई तो PK की मुहिम से जुड़े 12 पूर्व IPS अधिकारी, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

5/7/2023 6:14:21 PM

पटनाः बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan) की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। दरअसल, जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया ने उनकी रिहाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करवाई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया था। वहीं अब इस मामले में कल यानी 8 मई को मामले की सुनवाई की जाएगी। तो वहीं जन सुराज अभियान का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। 7 मई को पटना स्थित जन सुराज कार्यालय में 12 भारतीय पुलिस सेवा से सेवानिवृत अधिकारी जन सुराज के साथ औपचारिक तौर पर जुड़े। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

क्या फिर से जेल जाएंगे आनंद मोहन? SC में कल होगी सुनवाई
बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan) की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। दरअसल, जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया ने उनकी रिहाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करवाई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया था। वहीं अब कल यानी 8 मई को मामले की सुनवाई की जाएगी।

PK की मुहिम से जुड़े 12 पूर्व IPS अधिकारी
जन सुराज अभियान का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशांत किशोर के नेतृत्व में जन सुराज अभियान से समाज के हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं। 7 मई 2023 को पटना स्थित जन सुराज कार्यालय में 12 भारतीय पुलिस सेवा से सेवानिवृत अधिकारी जन सुराज के साथ औपचारिक तौर पर जुड़े। 

Mission 2024: नौ मई को ओडिशा में नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
अगले आम चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों के एक साथ आने की चर्चा के बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नौ मई को बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। 

मातम में बदली खुशियांः दर्दनाक सड़क हादसे में दूल्हा-दुल्हन की मौत
बिहार में नालंदा जिला से बेहद ही दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां एक दुल्हन अपने मायके से तो विदा हो गई, लेकिन ससुराल नहीं पहुंच पाई। दरअसल, तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कार में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार दूल्हा-दुल्हन की मौके पर मौत हो गई।

वैशाली सड़क हादसा: मुजफ्फरपुर में उठीं एक ही परिवार के 4 लोगों की अर्थी
बिहार में मुजफ्फरपुर के एक ही परिवार के 4 सदस्यों की अर्थी एक साथ उठी तो हर किसी की आंखें नम हो गई। घर के सदस्यों की चीत्कार ने हर किसी को अंदर तक गमगीन कर दिया। सभी का आज यानी रविवार को दाह संस्कार हुआ। दरअसल, वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड अंतर्गत बलिगांव थाना क्षेत्र में एनएच 28 पर चिकनौटा के नजदीक सड़क हादसे में पति-पत्नी और उनके 2 बच्चों की मौत हो गई थी।

पटना में खुला बिहार के निजी क्षेत्र का पहला फिजियोलॉजी लैब
बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाके में डॉक्टर प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर के परिसर में बिहार का पहला निजी क्षेत्र का फिजियोलॉजी लैब खुला है।

धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन की तैयारियां अंतिम चरण में: 13 से 17 मई तक होगी कथा
बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री( Dhirendra Krishna Shastri) का दिव्य दरबार पटना शहर से 25 किलोमीटर दूर नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में सजने वाला है। तरेत पाली मठ बिहार के प्राचीनतम मठों में एक है। बाबा धीरेंद्र शास्त्री का कथा कार्यक्रम आगामी 13 मई से 17 मई तक होने वाला है। कथा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं।

कर्नाटक चुनाव पर बोले नित्यानंद राय- भारी बहुमत से होगी हमारी जीत
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय(Nityanand Rai) ने कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर भरोसा हैं, भारी बहुमत से हमारी जीत होगी।

जगदानंद और पप्पू यादव के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज
कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव खिलाफ के अदालत में शिकायत दायर की। 

सांसद कौशलेंद्र कुमार ने अब हनुमान जी की शरण में पहुंचकर की पूजा-अर्चना
हाल के दिनों में नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार बजरंग दल पर बैन लगाने के लिए दिए गए बयान पर चौतरफा घिरने लगे थे, जिसके बाद अब कौशलेंद्र कुमार शनिवार को हनुमान जी के शरण में पहुंच गए।
 

Content Editor

Swati Sharma