आज पटना आएंगे RJD अध्यक्ष लालू यादव तो 16 साल बाद जेल से रिहा हुए आनंद मोहन की, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

4/28/2023 7:08:19 AM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव शुक्रवार को पटना आ रहे हैं। लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार पटना आएंगे। वहीं बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से रिहा हो गए है। आज अहले सुबह ही उन्हें जेल से रिहाई दे दी गई। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद कल पहली बार पटना आएंगे लालू यादव
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव कल यानि शुक्रवार को पटना आ रहे हैं। लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार पटना आएंगे। करीब 9 महीने से वह पटना नहीं आए हैं। वहीं पटना में उनके आगमन को लेकर आरजेडी समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। 

बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की 16 साल बाद हुई रिहाई
 बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से रिहा हो गए है। आज अहले सुबह ही उन्हें जेल से रिहाई दे दी गई। 

नीतीश ने सत्ता के लिए भ्रष्टाचार और M-Y समीकरण के अपराध के आगे टेके घुटने: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने सत्ता में बने रहने के लिए लालू-राबड़ी परिवार के भ्रष्टाचार और एम-वाई समीकरण के अपराध के आगे घुटने टेक कर समझौता कर लिया है।

मुकेश सहनी बोले- संघर्ष से ही मिल सकता है अधिकार, तेजस्वी को बिना संघर्ष के विरासत मिल गई
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी बुधवार को मुजफ्फरपुर के कथैया गांव पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमत प्राण प्रतिष्ठा एवं रुद्र महायज्ञ श्रीमद् भागवत कथा में सम्मिलित हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संघर्ष से ही अधिकार प्राप्त किया जा सकता है...

बिहार सरकार ने आनंद मोहन के साथ मृत कैदी को भी किया 'रिहा'
बिहार सरकार द्वारा 14 साल कैद की अवधि पूरी कर लेने वाले जिन कैदियों को रिहा किया जाना है, उनमें एक ऐसे कैदी का भी नाम है जिसकी मृत्यु महीनों पहले हो चुकी है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राहुल गांधी के बाद अब तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद की कोर्ट में केस दर्ज
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद की कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया है। दरअसल, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट की कोर्ट में हरेश मेहता नाम के व्यापारी ने मामला दर्ज करवाया है।

Corona in Bihar: 24 घंटे में मिले कोरोना के 163 नए केस
बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 163 नए मामले सामने आए। इनमें से 82 मामले केवल राजधानी पटना से हैं। वहीं पटना एम्स में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 844 हो गई है। 

जेल से रिहा होने के बाद भी खत्म नहीं होगी Anand Mohan की मुश्किलें
बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से रिहा हो गए है, लेकिन रिहाई के बाद भी आनंद मोहन की मुश्किलें कम नहीं होंगी। क्योंकि आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ दलित संगठन भीम आर्मी भारत एकता मिशन की ओर से पटना हाईकोर्ट में पीआईएल दायर किया गया है। 

मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टर का एक और कारनामा...ऑपरेशन के नाम पर निकाला महिला का Uterus
 बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर जिले में एक और झोलाछाप डॉक्टर की हैवानियत उजागर हुई है। यहां ऑपरेशन के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला का यूटरस ही निकाल दिया। वहीं जब मामले का खुलासा हुआ तो परिजनो ने जमकर हंगामा किया।

"लालू-नीतीश ने 15 साल पहले आनंद मोहन को सताया...अब उस पर घड़ियाली आंसू बहा रहे"
बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन आज जेल से रिहा हो गए है। वहीं आनंद मोहन की रिहाई पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस आनंद मोहन को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 साल पहले सताया। उस पर आज घड़ियाली आंसू बहा-बहा करके क्या कर रहे हैं? 
 

Content Editor

Swati Sharma