CM नीतीश ने की संभावित बाढ़-सुखाड़ की पूर्व तैयारियों की समीक्षा तो औरंगाबाद से तेजप्रताप को मिली धमकी, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

4/19/2023 6:06:01 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 01 अणे मार्ग स्थित 'लोक संवाद' में संभावित बाढ़, सुखाड़ एवं अन्य आपदाओं की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। वहीं बिहार सरकार में वन पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को औरंगाबाद से धमकी मिली है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

औरंगाबाद से तेज प्रताप यादव को मिली धमकी
बिहार सरकार में वन पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को औरंगाबाद से धमकी मिली है। यह धमकी तेज प्रताप को दो मोबाइल नंबरो से दी गई है। वहीं इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

CM नीतीश ने की संभावित बाढ़-सुखाड़ एवं अन्य आपदाओं की पूर्व तैयारियों की समीक्षा 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 01 अणे मार्ग स्थित 'लोक संवाद' में संभावित बाढ़, सुखाड़ एवं अन्य आपदाओं की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक ने इस वर्ष मॉनसून सत्र के दौरान वर्षापात के पूर्वानुमान की जानकारी दी।

शराबबंदी विफल, सरकार आम माफी का करे ऐलान और जेलों में बंद लोगों को भी करे रिहा: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने राज्य में शराबबंदी को पूरी तरह विफल बताते हुए इससे जुड़े 3 लाख 61 हजार मुकदमे को वापस लेने और जेल में बंद 25 हजार लोगों को रिहा करने की मांग की।

सरकारी उपक्रमों के बेचे जाने के विरोध में Congress ने किया प्रदर्शन
देश की सरकारी उपक्रमों को बेचे जाने के विरोध समेत अन्य मांगों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो.अबू तमीम के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को समस्तीपुर जिला समाहरणालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।        

जहरीली शराब से मृतकों की संख्या हुई 31
बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मांग करते हुए कहा कि जहरीली शराब के सेवन से जिन लोगों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हुई हैं, बिहार सरकार को उन लोगों को मुआवजा देना चाहिए और राज्य के शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के आरोप में जेल में बंद हजारों लोगों को रिहा करना चाहिए। 

मांझी ने कहा- मैं हमेशा महागठबंधन के साथ खड़ा रहूंगा
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी मुजफ्फरपुर में बीते मंगलवार को जिला हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर द्वारा आयोजित दावत-ए-इफ्तार में शरीक हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने कसम खाई है। नीतीश के साथ ही रहूंगा। 

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला- ट्रांसजेंडर मोनिका दास बनी चुनाव स्टेट आइकॉन
चुनाव आयोग ने ट्रांसजेंडर को लोकतंत्र में सहभागिता बढ़ाने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने ट्रांसजेंडर मोनिका दास को बिहार का चुनाव स्टेट आइकॉन बनाया हैं। मोनिका दास केनरा बैंक के कंकड़बाग शाखा में अधिकारी के पद पर कार्यरत है।

Giriraj Singh का हमला- तेजस्वी यादव को अपने कार्यालय में लगा देनी चाहिए अतीक अहमद की तस्वीरें
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गैंगेस्टर एवं पूर्व सांसद दिवंगत अतीक अहमद के लिए सम्मानसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। साथ ही कहा कि उन्हें अपने कार्यालय में डॉन की तस्वीरें लगा देनी चाहिए'।

बिहार में 44 डिग्री तक पहुंचा तापमान...पटना में गर्मी ने तोड़ा 43 साल का रिकॉर्ड
बिहार में फिलहाल लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। राज्य में अगले दो दिनों तक लू की स्थिति रहने के आसार हैं। राजधानी पटना में गर्मी ने 43 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मंगलवार को पटना का तापमान 44.1 डिग्री रहा। 

भागलपुर में भीषण अगलगी...JDU MLA के बेटे का रेस्टोरेंट "बिग डैडी" समेत 6 घर जलकर राख
बिहार के भागलपुर जिले में जदयू विधायक गोपाल मण्डल के बेटे के रेस्टोरेंट "बिग डैडी" रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची अग्निशमन की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 

Content Editor

Swati Sharma