यूट्यूबर मनीष कश्यप को NSA के तहत हिरासत में लिया गया तो RCP सिंह ने CM नीतीश को दी ये नसीहत, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

4/7/2023 6:48:22 AM

पटनाः तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रसारित करने आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रसारित करने आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

फेक वीडियो पोस्टिंग मामले में 10 अप्रैल को सुनवाई करेगा SC
तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट 10 अप्रैल को सुनवाई करेगा। CJI  की अध्यक्षता वाली बेंच में यूट्यूबर मनीष कश्यप के वकील ने कहा कि उसके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाया गया है। उन्होंने मांग की कि जब तक सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई न करे तब तक के लिए NSA से राहत देनी चाहिए। वहीं CJI ने कहा कि मामले को पढ़े बिना इस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जा सकता है।

RCP सिंह ने CM नीतीश को दी नसीहत, कहा- "भांजने की भी सीमा होती है"
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिए गए बयान पर निशाना साधा हैं। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा "भाँजने की भी सीमा होती है नीतीश बाबू ! इतिहास पढ़िए, बिहार शरीफ का नामकरण आपके मुख्यमंत्री बनने के बहुत पहले ही हो चुका था...।"

Sushil Modi की चुनौती- हिम्मत है तो हाल के दंगों की न्यायिक जांच करवाए नीतीश सरकार
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने नीतीश सरकार को हाल के दंगों की न्यायिक जांच कराने की चुनौती देते हुए कहा कि रामनवमी पर बिहारशरीफ और सासाराम समेत चार शहरों में उपद्रव करना उनकी साजिश थी, जिन्होंने रामभक्तों पर पत्थरों से हमला किया और विस्फोट करवाए।

विधानसभा में राज्य गीत गाए जाने के दौरान बैठे रहे BJP MLA जीवेश मिश्रा
बिहार विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन बुधवार को सत्र को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किए जाने से पहले जब राज्य गीत बजाया गया तो भाजपा के एक विधायक अपनी सीट पर खड़े नहीं हुए। वहीं इस पर सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं ने नाराजगी जताई।

CM नीतीश से मिले भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य
भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि राज्य में हाल में हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बयानबाजी ने भाजपा के चुनावी इरादे की पोल खोल दी है। 

अमित शाह के बयान पर तेजस्वी का कटाक्ष- लोगों को सीधा करने के लिए जाना जाता है बिहार
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाजपा के बिहार में सत्ता में आने पर दंगाईयों को उल्टा लटका दिए जाने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि यह प्रदेश लोगों को सीधा करने के लिए जाना जाता है।

"बिहार में लोकतंत्र की हो रही हत्या...हिंदुओं को किया जा रहा तबाह"
बिहार विधानसभा स्थगित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर एक नई परंपरा को कायम किया गया। वंदेमातरम का अपमान किया गया और लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

15 अप्रैल से शुरू होगा जातीय जनगणना का दूसरा फेजः जातियों की सूची-श्रेणी की गई तैयार
बिहार में जातीय जनगणना के दूसरे चरण की 15 अप्रैल से शुरुआत होगी। इसके पहले प्रथम चरण का समापन हो चुका है। पहले चरण में मकानों को नंबर देने का काम किया गया था। वहीं दूसरे चरण में जातीय जनगणना के लिए कोड निर्धारित की गई है, जिसके लिए जातियों की सूची और उसकी श्रेणी तैयार कर ली गई है।

बिहार के मर्चा चावल को मिला GI टैग
बिहार के प्रसिद्ध मर्चा चावल (काली मिर्च की तरह दिखने वाले) को सरकार ने जीआई टैग दिया है। यह चावल अपने सुगन्धित स्वाद और सुगन्धित चूड़ा बनाने के लिए प्रसिद्ध है। जीआई रजिस्ट्री चेन्नई की जीआई टैग पत्रिका के अनुसार मर्चा धान उत्पादक प्रगतिशील समुहाट गांव, सिंगासनी, जिला- पश्चिम चंपारण (बिहार) द्वारा जीआई टैग के लिए आवेदन दिया गया था, जिसे मंजूरी दे दी गई है। 

BJP ने प्रदेश अध्यक्ष कार्यालय में मनाया 44 वां स्थापना दिवस
बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कार्यालय में आज 44 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, विधायक हरि भूषण ठाकुर सहित कई विधायक और पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Content Editor

Swati Sharma