बिहार के नए राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने ग्रहण की शपथ तो पिकअप वैन खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत, पढ़ें Top 10 News

2/18/2023 6:09:25 AM

पटनाः राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने आज बिहार के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने राजभवन के राजेन्द्र मंडप में उन्हें शपथ दिलाई। वहीं बिहार के रोहतास जिले से दर्दनाक सड़क हादसे की घटना सामने आ रही है, जहां पर श्रद्धालुओं से भरी पिकअप वैन खाई में जा गिरी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार के नए राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने ग्रहण की शपथ
राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने आज बिहार के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने राजभवन के राजेन्द्र मंडप में उन्हें शपथ दिलाई।

श्रद्धालुओं से भरी पिकअप वैन 70 फीट खाई में गिरी, 3 की मौत
बिहार के रोहतास जिले से दर्दनाक सड़क हादसे की घटना सामने आ रही है, जहां पर श्रद्धालुओं से भरी पिकअप वैन खाई में जा गिरी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर बोले उपेंद्र कुशवाहा- जननायक के बाद की विरासत को नीतीश ने संभालने का किया काम
 बिहार में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा द्वारा राजधानी पटना में पटेल सेवा संघ, दरोगा राय पथ पर छत्रपति शिवाजी महाराज की 393वीं जयंती समारोह सह जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का 36वीं पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने किया। उपेंद्र कुशवाहा ने कर्पूरी ठाकुर और छत्रपति शिवाजी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जननायक के बाद की विरासत को नीतीश कुमार ने संभालने का काम किया हैं।

"...बिहार से मिले प्रेम और सम्मान को आजीवन याद रखूंगा"
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान प्रदेश के लोगों से मिले प्रेम और सम्मान को वह आजीवन याद रखेंगे। फागू चौहान ने गुरुवार को यहां राजभवन में उनके सम्मान में आयोजित विदाई सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में संवैधानिक दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन किया। 

खुद को आग लगाने वाले दुकानदार ने तोड़ा दम
बिहार की राजधानी पटना के बाहरी इलाके में गुरूवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी बवाल हो गया। दरअसल, पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवान अतिक्रमण हटाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मौजूदगी में एक दुकानदार ने खुद को आग लगा दी, जिसके कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

बिहार के नए राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर की CM नीतीश ने की अगवानी
आज बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के पटना पहुंचने पर जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया। 

मांझी के बयान पर बोले सम्राट चौधरी- महागठबंधन के नेता CM बनने की होड़ में लगे
बिहार में महागठबंधन की रैली से पहले ही बयानबाज़ी तेज हो गई है। एक तरफ जेडीयू के भीतर मचा घमासान अभी शांत भी नही हुआ कि जीतन राम मांझी ने अपने बयानों से राजनीतिक गलियारे में खलबली मचा दी है। दरअसल, जीतन राम मांझी ने अपने बेटे को सीएम बनाने की मांग की हैं। वहीं अब उनके इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि महागठबंधन के सभी दलों के सभी नेता अपने आप को सीएम बनाने की होड़ में लग गए हैं।

पूर्व राज्यपाल फागू चौहान के विदाई समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के स्टेट हैंगर पर आयोजित बिहार के पूर्व राज्यपाल फागू चौहान के विदाई समारोह में शामिल हुए। 

JDU अब इमरजेंसी और प्रेस सेंसरशिप थोपने वाली कांग्रेस के साथ: Sushil Modi
हार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश पर आपातकाल थोपा, सेंसरशिप लागू किया और सैंकड़ों पत्रकारों को जेल में डाल दिया, उसकी गोद में बैठकर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) बीबीसी के बहाने प्रेस की आजादी पर छाती पीट रहा है।

पटना में हुआ CM नीतीश की ‘‘समाधान यात्रा' का समापन
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने जनसंपर्क कार्यक्रम ‘‘समाधान यात्रा'' का बृहस्पतिवार को राज्य की राजधानी पटना में समापन किया। इस दौरान उन्होंने डेढ़ महीने के दौरान राज्य के सभी 38 जिलों का दौरा किया।

Content Editor

Swati Sharma