RCP सिंह बोले- अपनी समाजवादी जड़ों के साथ ‘विश्वासघात'' कर रहे नीतीश, जदयू ने किया पलटवार

9/7/2022 3:16:17 PM

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जिस कांग्रेस के विरूद्ध जयप्रकाश नारायण ने जी जान से लड़ाई लड़ी, उसी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर नीतीश कुमार अपनी समाजवादी जड़ों के साथ ‘विश्वासघात' कर रहे हैं।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से राज्यसभा का दूसरा कार्यकाल नहीं मिलने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के लिए बाध्य हुए आरसीपी सिंह ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में यह भी आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री को ‘‘दरबारी संस्कृति'' पसंद है, इसलिए उनके जनसंवाद को ‘जनता दरबार' नाम दिया गया है। उन्होंने इस साप्ताहिक जनसंवाद कार्यक्रम पर एक श्वेतपत्र जारी करने की मांग करते हुए कहा कि इस पर खूब धन खर्च किया गया, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

जद(यू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का जिक्र करते हुए आरसीपी सिंह पर पलटवार किया। चौधरी ने कहा, ‘‘उन्हें (सिंह को) याद करना चाहिए कि नीतीश कुमार को जेपी, लोहिया और जॉर्ज फर्नांडीस के बाद एकमात्र सच्चा समाजवादी बताकर उनकी तारीफ किसी और ने नहीं, बल्कि उन्होंने की जिनके चरणों में वह (सिंह) लेटे हुए हैं।''

Content Writer

Ramanjot