लालू-राबड़ी की सरकार में हुए 118 नरसंहार, नीतीश ने आरक्षण देकर तनाव किया कमः RCP सिंह

7/18/2020 11:00:56 AM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा में जदयू के नेता आरसीपी सिंह ने राजद अध्यक्ष लालू यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि समाज में गैर बराबरी के कारण पति-पत्नी की सरकार में राज्य में 118 नरसंहार हुए, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज संस्था में आरक्षण देकर इस तनाव को कम किया।

आरसीपी सिंह ने शुक्रवार को ऑनलाइन माध्यम से जदयू के पांच प्रकोष्ठों के साथ संवाद में कहा कि पति-पत्नी की सरकार में राज्य में 118 नरसंहार हुए क्योंकि समाज में तनाव था, गैरबराबरी थी। लेकिन, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज में दलितों को आरक्षण देकर इस तनाव को दूर किया। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संसद और सरकारी नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था की, जिसे नीतीश ने पंचायतों तक पहुंचा दिया।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश ने आदिवासी समाज के हितों की लगातार चिंता की है। सदियों से हाशिए पर खड़े इस समाज को मुख्यधारा में लाकर इसके सर्वांगीण विकास की उन्होंने हरसंभव कोशिश की है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में अतिपिछड़ा समाज का न केवल सशक्तिकरण हुआ बल्कि इस वर्ग में नेतृत्व उभारने की भी कोशिश की गई। मुख्यमंत्री ने मानव संसाधन के विकास के साथ-साथ जल संसाधन पर भी लगातार ध्यान दिया है। जल से जुड़े रोजगार के अवसर कैसे बढ़ें, उन्होंने इस दिशा में लगातार काम किया है।

Edited By

Ramanjot