मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सवाल पर बोले RCP सिंह- मंत्री पद पर PM से करेंगे बात, ये उनका विशेषाधिकार

5/30/2022 4:52:25 PM

पटनाः राज्यसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए आरसीपी सिंह ने कई सवालों के जवाब खुल कर दिए। इसी बीच मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करेंगे और पूछेंगे कि सर मेरे लिए क्या आदेश है?

आरसीपी सिंह ने कहा है कि किस को मंत्रिमंडल में रखना है और किसे बाहर करना है ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है। हम उनके पास जाएंगे और पूछेंगे कि सर मेरे लिए क्या आदेश है? उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्टी की ओर से मंत्री बनाया गया था और मेरा कार्यकाल 6 जुलाई तक है। इस्तीफे को लेकर हमें पार्टी की ओर से कोई आदेश नहीं दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर पार्टी मुझे इस्तीफा देने के लिए कहती है तो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा।

बता दें कि जदयू ने राज्यसभा सीट से आरसीपी सिंह का टिकट काटकर खीरू महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। दूसरी ओर आरसीपी सिंह का राज्यसभा में बतौर सांसद कार्यकाल 6 जुलाई को खत्म हो रहा है। वहीं बिना सांसद रहे कोई भी व्यक्ति अधिक से अधिक 6 महीने तक ही मंत्री रह सकता है। ऐसे में अब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि आरसीपी सिंह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static