BJP ने दी चेतावनी, कहा- किसान आंदोलन में शामिल ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग' के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

12/14/2020 10:27:10 AM

पटनाः केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में आंदोलनरत किसानों के बीच देश को तोड़ने वालों के शामिल होने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के आंदोलन का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग' के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने रविवार को पार्टी की ओर से बख्तियारपुर में किसानों को कृषि कानूनों के फायदे बताने के लिए आयोजित सभा में कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में देश को तोड़ने वाली शक्तियां सक्रिय हो गई हैं। यदि ऐसी शक्तियां किसानों को आगे कर पीछे से हिंसक गतिविधियां संचालित करने की कोशिश करेंगी तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसानों को पूरी आजादी मिलनी चाहिए कि उनकी फसल देश में कहीं भी जा सकती है, कोई रोकेगा नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने इन तीन कृषि कानूनों के माध्यम से देश के अन्नदाताओं को यही आजादी देने की कोशिश की है। भाजपा नेता ने कहा कि यही वो कानून हैं जो किसानों को उनकी फसल पर अलग से मंडी का टैक्स नहीं लगने देगा। उन्होंने इन कानूनों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था समाप्त किए जाने के आरोपों पर कहा कि यदि ऐसा होता तो इस साल केंद्र सरकार ने एमएसपी के तहत 60 हजार करोड़ का धान खरीदा है, जिसमें से 60 प्रतिशत पंजाब से खरीदा गया।

उल्लेखनीय है कि नए कृषि कानूनों के फायदों के बारे में किसानों को अवगत कराने के लिए भाजपा ने केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ बिहार के सभी 38 जिलों में रविवार से किसान रैली तथा सभा का आयोजन शुरू किया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पहले दिन बख्तियारपुर में सभा को संबोधित किया।

Ramanjot