दरभंगा में राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल किक्रेट प्रतियोगिता का आगाज, 23 फरवरी को होगा समापन

2/21/2023 1:27:19 PM

दरभंगा: बिहार में राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल किक्रेट प्रतियोगिता सोमवार को यहां के कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में शुरू हो गई हैं। वहीं टी-20 प्रतियोगिता का समापन समारोह 23 फरवरी को होगा। इसमें बिहार के आधा दर्जन जिलों की टीमें भाग लेंगी।  

"हमारी अपनी युवा पीढ़ी में खेल प्रतिभा की कमी नहीं"
दरभंगा राज परिवार के राजकुमार के नाम पर आयोजित होने वाले राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल किक्रेट टुर्नामेंट का जिलाधिकारी राजीव रौशन ने दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। इसके साथ ही इस अवसर पर एक पुस्तक का भी विमोचन किया गया। जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब भारतीय खिलाड़ी अर्तराष्ट्रीय पटल पर देश का तिरंगा लहराते हैं, देश का नाम आगे बढ़ाते है, तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। हमें इस गर्व की अनुभूति को हासिल करने के लिए अपने युवा पीढ़ी को सींचने की जरूरत है। हमारी अपनी युवा पीढ़ी में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है जरूरत है उनकी प्रतिभा को निखारना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकुमार कपलेश्वर सिंह ने की। 

टीमों के लिए मुफ्त खानपान सहित अन्य सुविधाओं का किया गया इंतजाम
बता दें कि टी-20 प्रतियोगिता में बिहार के आधा जिलों की टीमें भाग लेंगी, जिसमें दरंभगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, मधुबनी और पटना की टीमें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन टीमों में ऐसे भी खिलाड़ी है, जो जूनियर इंडिया टीम, आईपीएल, रणजी खिलाड़ी के रूप में खेल चुके हैं। अलग-अलग जिलों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए मुफ्त खानपान, ठहरने की व्यवस्था की गई हैं।    
 

Content Editor

Swati Sharma