बिहार में साहेबगंज-भागलपुर और जमालपुर-भागलपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

8/21/2021 4:56:37 PM

भागलपुरः पूर्व रेलवे के मालदह मंडल में बिहार में साहेबगंज-भागलपुर और जमालपुर-भागलपुर रेलखंडों पर शनिवार से रेल परिचालन को पुन: शुरू कर दिया गया है।

मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने बताया कि साहेबगंज-भागलपुर और जमालपुर-भागलपुर रेलखंड के बरियारपुर, कल्याणपुर एवं सबौर स्टेशनों के पास करीब आठ दिन पहले बाढ़ के पानी के रेल पटरियों और गार्डर पर आने के बाद एहतियात के तौर पर रेल परिचालन को रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि इस दौरान कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन झाझा-बांका और बरौनी-कटिहार रूटों से किया गया था। वहीं, दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ पैसैंजर ट्रेन को सीमित स्टेशनों तक चलाया गया था, जिससे दूरगामी टेन के यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है।

यतेन्द्र कुमार ने बताया कि रेल पटरियों पर से बाढ़ के पानी के हटने के बाद से पटरियों को दुरुस्त करने का काम युद्धस्तर पर कराया गया था। इधर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ उनके द्वारा शुक्रवार को दोनों रेलखंडों के क्षतिग्रस्त स्थलों का मुआयना करने के बाद मालगाड़ियों का परिचालन करवाया गया था। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि शनिवार की सुबह रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की ओर से अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी होने के बाद सभी तरह के पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन को चालू किया गया है। इस दौरान केवल क्षतिग्रस्त वाले जगहों पर निर्धारित कम गति सीमा के भीतर ट्रेनों का परिचालन होगा।

Content Writer

Ramanjot