Bihar Weather: बिहार में आज बारिश का अलर्ट, झमाझम वर्षा के बाद लोगों को मिली गर्मी से राहत

3/19/2023 11:35:17 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर समेत राज्य के कई जिलों में बीते शनिवार को झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो राज्य में 21 मार्च तक तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश और ओलावृष्टि हाेने की संभावना है।



इन जिलों में जताई गई बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार,  राजधानी पटना, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण, पूर्णियां, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधेपुरा, मधुबनी, कैमुर, कटिहार, किशनगंज, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, दरभंगा, नवादा, नालंदा,  समस्तीपुर, सारन, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, सहरसा, सीतामढी, सीवान, सुपौल, शिवहर और शेखपुरा में आज यानी रविवार को बारिश होने की संभावना जताई जा रही हैं। बारिश से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं दूसरी और कई जिलों में हुई बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी हैं।



शनिवार को कई जिलों में हुई बारिश 
वहीं बीते शनिवार को कई जिलों में तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। दरअसल,  बांग्लादेश और अन्य इलाकों में बने साइक्लोन के असर से राज्य का मौसम बदला हुआ है। अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक कमी दर्ज किया जाएगा। बता दें कि  21 मार्च काे बिहार में हल्की-हल्की बारिश हाेने की संभावना है और कई जिलों में  और ओलावृष्टि हाेने की संभावना है।  इस दौरान हवा की रफ्तार राज्य के कुछ जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक बह सकती है।

Content Editor

Swati Sharma