यात्रियों के लिए बड़ी राहत, रेलवे ने आनंद विहार से भागलपुर और गोरखपुर के लिए चलाई स्पेशल ट्रेन

9/14/2020 6:24:57 PM

 

नई दिल्ली/पटना/लखनऊः बिहार और यूपी में राज्यवासियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे के द्वारा रविवार को कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया, जिनमें एक ट्रेन भागलपुर और दूसरी गोरखपुर के लिए चलाई गई है।

आनंद विहार से भागलपुर के लिए जाने वाली गाड़ी रोजाना चलेगी जबकि गोरखपुर को शरू हुई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 4 दिन चलाई जाएगी। यह दोनों गाड़ियों प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 से चलाई जाएंगी। कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे सावधानी भी बरत रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए यात्रियों के बाहर जाने के लिए सब-वे भी खोला गया है।

रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन नंबर 02368 विक्रमशिला स्पेशल ट्रेन डेली आनंद विहार से दोपहर को 2 बजकर 20 मिनट पर चलेगी, जो कि भागलपुर तक जाएगी। इस ट्रेन के कुल 18 स्टॉपेज होंगे, जबकि यही ट्रेन 02367 भागलपुर से आनंद विहार के लिए रोजाना सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर चलेगी।

वहीं दूसरी गाड़ी 02572 हमसफर एक्सप्रेस हफ्ते में 4 दिन रविवार, सोमवार, गुरुवार और शनिवार को आनंद विहार से गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी। यह प्लेटफॉर्म से रात 8 बजे चलेगी जबकि गोरखपुर से आनंद विहार के लिए सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर चलेगी।

बता दें कि कोरोना संकट की वजह से सिर्फ कंफर्म और आरक्षित टिकट वालों को ही स्टेशन के अंदर जाने की इजाजत होगी। स्टेशन के बाहर ही यात्रियों को सेनेटाइज किया जाएगा और उनके टिकट को जांचा जाएगा।
 

Nitika