कटिहारः रेल मंत्रालय ने यात्रियों को दी बड़ी सौगात, रेलवे यार्ड में नई पिट लाइन का किया निर्माण

7/7/2022 12:00:55 PM



कटिहारः बिहार के कटिहार जिले में रेलवे मंत्रालय ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है। रेलवे मंत्रालय ने कटिहार रेलवे यार्ड में नई पिट लाइन का निर्माण किया है, जिससे सवारियों को डिब्बों की गंदगी और बजबजाते टॉयलेट से निजात मिलने की उम्मीद है। वहीं रेलवे की इस सौगात से यात्री फ्रेश कोच में आनंददायक सफर का लुत्फ उठा सकेंगे।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और कटिहार रेल मंडल के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी ने इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने बताया कि नई पिट लाइन की शुरुआत होने से रेल क्षेत्र में सुविधा का विस्तार होगा। पिट लाइन में रैक की साफ-सफाई की जाएगी। पिट लाइन में कोच और रैक की साफ़-सफाई के लिए हाई प्रेशर वाटर पाइप लाइन का उपयोग किया गया है। वहीं जल्द ही कटिहार को दक्षिण भारत के लिए सीधी रेल सेवा भी मिलने की उम्मीद है।

कटिहार रेल जंक्शन पूर्वोत्तर सीमान्त रेलवे का महत्वपूर्ण स्टेशन है। देश में पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्टेशन के बाद कटिहार रेलवे जंक्शन ही देश का दूसरा ऐसा स्टेशन है, जहां एक साथ 6 दिशाओं में गाड़ियां खुलती और पहुंचती है। पूर्णिया प्रमंडल समेत आसपास के कई जिलों के लोग गाड़ियां पकड़कर रोजाना हजारों की संख्या में कटिहार पहुंचते है। ऐसे में गाड़ियों के कोचों की साफ़-सफाई में नई पिट लाइन की शुरुआत होने से यात्री सुविधा में मील का पत्थर साबित हो सकने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static