रेल पटरियों पर चढ़ा बाढ़ का पानी, भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में तीसरे दिन भी ठप रहा परिचालन

8/16/2021 1:58:41 PM

भागलपुरः पूर्व रेलवे के मालदह मंडल में बिहार के भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में रेल पटरियों पर बाढ़ के पानी आ जाने से आज तीसरे दिन भी रेल परिचालन ठप रहा।

मालदह के मंडल रेल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार ने सोमवार को बताया कि इस रेल खंड के बरियारपुर और कल्याणपुर स्टेशनों के पास शनिवार को बाढ़ के पानी के रेल पटरियों पर आने के बाद एहतियात के तौर पर रेल परिचालन को रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है, वहीं मालदह और भागलपुर से खुलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनें जैसे मालदा-आनंदविहार साप्ताहिक स्पेशल, मालदा-दिल्ली फरक्का, ब्रह्मपुत्र मेल, भागलपुर-आनंदविहार विक्रमशिला, सूरत एक्सप्रेस, भागलपुर-दादर स्पेशल ट्रेन का परिचालन कटिहार एवं बरौनी तथा बांका तथा जसीडीह के रास्ते से किया जा रहा है, जबकि भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड पर दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही है।

यतेन्द्र कुमार ने बताया कि बाढ़ के पानी से क्षतिग्रस्त हुए रेल पटरियों को दुरुस्त करने का काम युद्धस्तर पर जारी है। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी दिन-रात लगे हुए हैं और जल्द ही रेल परिचालन को चालू कर दिया जाएगा।

Content Writer

Ramanjot