मोतिहारी के रजिस्ट्रार के ठिकानों पर रेड, पटना आवास से लाखों की संपत्ति एवं गहने बरामद

2/5/2022 9:39:50 AM

मोतिहारीः बिहार में भ्रष्ट लोकसेवकों के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को राज्य सतकर्ता अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी के रजिस्ट्रार बृज बिहारी शरण के यहां आवास एवं कार्यालय और पटना स्थित दो ठिकानों पर छापेमारी की।

सूत्रों ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी की टीम ने रजिस्ट्रार बिहारी शरण के मोतिहारी आवास एवं कार्यालय और राजधानी पटना के मित्र मंडल कॉलोनी और शिवपुरी इलाके स्थित आवास पर शुक्रवार सुबह छापेमारी की। विभाग की टीम रजिस्ट्रार से लगातार पूछताछ भी कर रही है। अबतक मिली सूचना के अनुसार, शरण के पटना आवास से लाखों की संपत्ति बरामद की गई है। इसके अलावा कई संपत्ति के कागजात और ज्वेलरी भी बरामद हुए हैं।

ब्यूरो को यह सूचना मिली थी कि मोतिहारी के रजिस्ट्रार ने अपने आय से अधिक संपत्ति अवैध रूप से कमाई है, जिसके बाद निगरानी थाना में मामला दर्ज कर उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। उल्लेखनीय है कि बिहार में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी विभाग, विशेष निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Content Writer

Ramanjot