निबंधन विभाग के AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर निगरानी की रेड, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला

11/10/2022 1:23:41 PM

पटनाः बिहार में एक और भ्रष्ट अफसर के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने शिकंजा कसा है। निगरानी टीम ने निबंधन विभाग के एआईजी प्रशांत कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस किया, जिसके बाद आज सुबह से ही तलाशी ली जा रही है। 

3 जिलों में चल रही छापेमारी 
जानकारी के अनुसार, AIG प्रशांत कुमार पर आय से 2,26,80,585 रुपए के आय से अधिक का केस दर्ज किया गया है। इसके बाद निगरानी टीम पटना, मुजफ्फरपुर और सिवान में चल रही है। इस दौरान पटना के बोरिंग कैनाल रोड पंच मुखी मंदिर अलखराज अपार्टमेंट, मुजफ्फरपुर सदर आवास और सिवान में प्रशांत कुमार के आवास पर निगरानी ने छापा मारा। फिलहाल, SVU की टीम ने प्रशांत के ठिकाने से दो करोड़ छह लाख से अधिक आय की संपत्ति बरामद कर ली है। 



बता दें कि रजिस्ट्रार एआईजी प्रशांत कुमार फिलहाल तिरहुत प्रमंडल के मुजफ्फरपुर में पदस्थापित हैं। स्पेशल विजिलेंस यूनिट को उनके खिलाफ शिकायत मिली थी कि उन्होंने सब रजिस्ट्रार और रजिस्ट्रार के रूप में जमकर अवैध कमाई की है। वहीं मामले की जांच के लिए निगरानी विभाग ने टीम गठित किया और आरोप सही पाए जाने के बाद एआईजी प्रशांत कुमार के खिलाफ एसवीयू ने कांड संख्या 15/22 दर्ज किया और उसके बाद तीन धावा दल बनाईं। 

Content Writer

Ramanjot