बिहार में आयोजित BPSC Tre-3 का प्रश्न पत्र लिक, 200 से ज्यादा छात्रों से झारखंड पुलिस कर रही पूछताछ

3/15/2024 4:41:23 PM

हजारीबाग/बिहार: बिहार बीपीएससी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड के हजारीबाग में 200 से ज्यादा छात्रों को लीक प्रश्न पत्र के आधार पर तैयारी कराई जा रही थी। हजारीबाग पुलिस को इसकी भनक लगी तो हज़ारीबाग में कटकमसांडी पेलावल थाना अंतर्गत कोहिनूर होटल में लगभग 200 से अधिक विद्यार्थियों को रोका है। इसी होटल में छात्र रहकर तैयारी कर रहे थे।  

बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र बिहार में आयोजित परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। तभी हजारीबाग पुलिस को इस बात की भनक लगी है। प्रशासन ने 2 गाड़ी में विद्यार्थियों को रोका है। कुछ गाड़ी को नगवां टोल प्लाजा के पास रोका गया है। उनसे गोपनीय जगह में पूछताछ की जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में शुक्रवार को हो रहे टीआई-3 परीक्षा आयोजित है। इसी परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को हजारीबाग लाया गया था। यह बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र छात्रों को उपलब्ध कराया गया। पिछले 2 दिनों से पढ़ाया जा रहा था। शुक्रवार को छात्र अलग-अलग बस से परीक्षा स्थल के लिए रवाना हुए थे। इसी दौरान पुलिस को इनपुट से जानकारी मिली जिस आधार पर यह ऑपरेशन चलाया गया। सबसे अहम बात यह है कि इनमें से किसी के परीक्षार्थियों के पास उनका मोबाइल नहीं है। इन छात्रों से सदर एसडीपीओ पूछताछ भी कर रहे हैं।

इस मामले में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। मामला काफी संवेदनशील बताया जा रहा है। इस कारण भी पदाधिकारी कहने से बच रहे हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है। ब्रज वाहन भी होटल के बाहर खड़ी है। किसी भी व्यक्ति को होटल में जाने की इजाजत भी नहीं दी जा रही है। वहीं, पता लगाया जा रहा है कि जो प्रश्न पत्र छात्रों से बरामद किया गया है वह प्रश्न क्या परीक्षा में आया है या नहीं।

 

Content Editor

Khushi