डीएमआरसी प्रमुख ने गांधी मैदान और पीएमसीएच में पटना मेट्रो के निर्माण स्थलों का दौरा किया

7/16/2022 10:41:13 PM

पटना, 16 जुलाई (भाषा) दिल्ली मेट्रो के प्रमुख विकास कुमार ने यहां गांधी मैदान और पटना चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (पीएमसीएच) समेत पटना मेट्रो के विभिन्न निर्माण स्थलों का शनिवार को निरीक्षण किया।
कुमार ने शुक्रवार को पटना मेट्रो परियोजना की प्रगति की समीक्षा की थी जिसे दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) क्रियान्वित कर रहा है।

उन्होंने शनिवार को पटना मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत खंड पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान वह गांधी मैदान, पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय और मोइन-उल हक स्टेडियम में निर्माण स्थलों पर गये। उनके साथ डीएमआरसी के निदेशक (निर्माण कार्य) दलजीत सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।
पटना मेट्रो का फिलहाल पुराने शहर निर्माण चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 फरवरी, 2019 को इस महत्वपूर्ण परियोजना की आधारशिला रखी थी।

एक अप्रैल को डीएमआरसी के नये प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद कुमार का पीएमआरसी के निर्माण स्थलों का यह पहला दौरा था।
शनिवार को उन्होंने परियोजना की प्रगति की समीक्षा की और पटना मेट्रो से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।
अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने निर्माण स्थलों पर अधिकारियों को काम में तेजी लाने तथा सुरक्षा एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी कदम उठाने के साथ साथ गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि डीएमआरसी ने कहा था कि 31 किलोमीटर लंबी पटना मेट्रो रेल परियोजना से लाखों यात्रियों को फायदा होने की संभावना है तथा इससे सड़कों पर वाहनों की संख्या घटेगी। इस परियोजना में दानापुर-मीठापुर-खेमनी चक गलियारा (लाइन -1) और पटना रेलवे स्टेशन -पाटलिपुत्र बस टर्मिनल गलियारा शामिल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency