नीतीश कुमार ने 130 किलोमीटर लंबे चार राज्य उच्च पथों का लोकार्पण किया

8/26/2021 12:27:37 AM

पटना, 25 अगस्त (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को वीडियो कन्फ्रेंस के माध्यम से 1,121 करोड़ रुपये की लागत से बने 130 किलोमीटर लंबे चार राज्य उच्च पथों का लोकार्पण किया।
पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प भवन से नीतीश कुमार ने जिन राज्य उच्च पथों का लोकार्पण किया उनमें 332 करोड़ रुपये की लागत से 41.1 किलोमीटर लंबा राज्य उच्च पथ संख्या 84 (घोघा-पंजवारा पथ), 220.72 करोड़ रुपये की लागत से बना 29.55 किलोमीटर लंबा राज्य उच्च पथ संख्या 85 (अकबरनगर-अमरपुर पथ)] 504 करोड़ रुपये की लागत से बना 55 किलोमीटर लंबा राज्य उच्च पथ संख्या 102 (बिहियां-जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ) एवं 64.60 करोड़ रुपये की लागत से बना 4.55 किलोमीटर लंबा राज्य उच्च पथ संख्या 91 (बीरपुर-उदाकिशुनगंज पथ) के अंतर्गत बिहारीगंज बाइपास शामिल है।
इस अवसर पर नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2005 से पहले तक सड़कों की क्या स्थिति थी, आवागमन में कितनी असुविधा थी ये सभी जानते हैं। हमने सत्ता संभालने के बाद वर्ष 2006 में सड़कों की स्थिति को लेकर सर्वेक्षण कराया।

उन्होंने कहा कि जब से हमें बिहार में काम करने का मौका मिला है तब से कई सड़कों और पुल-पुलियों का निर्माण कराया गया। केंद्र में जब अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार थी और मैं उनकी सरकार में मंत्री था, उस दौरान भी केंद्र सरकार द्वारा राज्य में कई सड़कों का निर्माण कराया गया।
नीतीश कुमार ने कहा कि पथ निर्माण विभाग के द्वारा कई योजनाओं पर तेजी से काम किया जा रहा है। बिहटा-सरमेरा पथ काफी बेहतर बना है। इससे पश्चिम से पूर्वी बिहार का संपर्क बेहतर हुआ है। उन्होंने कहा कि घोघा-पंजवारा पथ, अकबरनगर-अमरपुर पथ, बिहियां-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ एवं बिहारीगंज बाइपास के निर्माण से उस क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी।
कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन एवं पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने भी संबोधित किया।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency