नीतीश ने छह करोड़ वयस्कों को छह माह में टीका लगने के अभियान का शुभारंभ किया

6/22/2021 1:47:09 PM

पटना, 21 जून (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में छह महीने में छह करोड़ वयस्कों को कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीका लगने के अभियान का शुभारंभ करते हुए सोमवार को कहा कि लोगों का टीकाकरण कराने के इस लक्ष्य को हर हाल में पूरा करना है।
वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करते हुए नीतीश ने कहा कि प्रदेश में अब तक कुल एक करोड़ 16 लाख 46 हजार 119 लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 22 लाख 5 हजार 440 लोगों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘चाहे स्वास्थ्य कर्मचारी हो या अग्रिम मोर्चे के कर्मचारी या 45 वर्ष से ऊपर के लोग,हमने उनके टीकाकरण का काम तेजी से किया है। केंद्र सरकार ने जब कहा कि 18-44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकार को अपने पैसे से टीका खरीदना होगा जो हमने इसके लिए 1,000 करोड़ रुपये तत्काल आवंटित किए।’’
उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी टीकाकरण कराया जा रहा है। बिहार में प्रतिदिन 1.5 लाख जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, 1.4 लाख जांच तक पहुंचा गया है।
उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामले में अभी बिहार देश में 21वें स्थान पर है जबकि जनसंख्या के मामले में पूरे देश में तीसरे स्थान पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब संक्रमण की दर घट रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static