सुशांत के पिता ने नीतीश से मुलाकात की, न्याय दिलाने के लिए उनके प्रयासों पर शुक्रिया कहा

9/30/2020 11:18:28 PM

पटना, 30 सितम्बर (भाषा) सुशांत सिंह राजपूत के पिता और बहन ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और दिवंगत अभिनेता को न्याय सुनिश्चित करने में उनके हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद दिया।

सुशांत के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि दिवंगत अभिनेता के 74 वर्षीय पिता के के सिंह ने नीतीश से कहा कि अगर उन्होंने हस्तक्षेप नहीं किया होता, तो महाराष्ट्र सरकार मामले को बंद कर देती।


अभिनेता सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत मिले थे। उनके पिता ने 25 जुलाई को पटना में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई तरह के आरोप लगाए गए थे। बिहार सरकार ने चार अगस्त को मौत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी ।


नीतीश ने के के सिंह और उनकी पुत्री को बताया कि सिंह की शिकायत के बाद मामले की जांच करने मुंबई गए पटना पुलिस के अधिकारियों के साथ जब महाराष्ट्र पुलिस ने सहयोग नहीं किया तो राज्य सरकार को लगा कि कुछ तो गलत हुआ है ।


मुंबई पहुंचने के कुछ घंटे बाद तीन अगस्त को बिहार के आईपीएस अधिकारी को भी जबरन पृथक-वास में भेज दिया गया था। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।


नीतीश ने कहा कि यही कारण था कि जब सिंह ने अपने बेटे की मौत की सीबीआई जांच की मांग की, तो उन्होंने इस मामले को केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का फैसला किया। सीबीआई ने 21 अगस्त को मामले की जांच शुरू की।


सूत्रों के मुताबिक, सिंह ने सीबीआई की जांच में "धीमी प्रगति" के बारे में बात की ।


सिंह ने तत्कालीन राज्य पुलिस प्रमुख गुप्तेश्वर पांडेय से मुलाकात की और इस संबंध में सीबीआई जांच का अनुरोध किया था।


सुशांत के परिवार के सदस्यों ने नीतीश को बताया कि वे उस समय उनसे नहीं मिल सके थे और इसलिए उन्हें धन्यवाद देने के लिए बुधवार को उनके आधिकारिक आवास पर मिलने आए ।


सिंह ने नीतीश को यह भी बताया कि पिछले साल पटना यात्रा के दौरान अभिनेता ने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी क्योंकि वह अपने गृह राज्य के लिए कुछ करना चाहते थे।


मुख्यमंत्री ने अभिनेता से नहीं मिल पाने पर अफसोस जताया और उन्हें "युवा आइकन" बताया।


उल्लेखनीय है राजग नेताओं ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में सुशांत की मौत कोई मुद्दा नहीं है लेकिन राज्य के लोगों की भावना को देखते हुए वे चाहते हैं कि प्रतिभाशाली अभिनेता को न्याय मिले।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency