पिता की मौत के बाद प्रियंका गांधी ने 'साइकिल गर्ल' ज्योति से की बात, उठाया पढ़ाई का जिम्मा

6/4/2021 3:47:23 PM

दरभंगाः देशभर में साइकिल गर्ल के नाम से मशहूर ज्योति पासवाान से गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन पर बात की। दरअसल, हाल ही में ज्योति के पिता मोहन पासवान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था। वहीं प्रियंका गांधी ने ज्योति ने बात कर उसे ढांढस बंधाया और उसकी आगे की पढ़ाई का जिम्मा उठाया।

कांग्रेस नेता डॉक्टर मशकूर अहमद उस्मानी ने गुरुवार को ज्योति के घर पहुंचकर प्रियंका गांधी द्वारा भेजा संवेदना पत्र भेंट किया। वहीं प्रियंका गांधी ने ज्योति से फोन पर वादा किया कि सभी परिस्थितियों में वह उनके साथ हैं, ज्योति किसी भी समय कांग्रेस के लोगों से मदद ले सकती है। उन्होंने ज्योति के पिता की मौत को लेकर पूरी जानकारी ली और ज्योति को यह भी भरोसा दिया कि आगे उसकी पढ़ाई का पूरा खर्च वह उठाएंगी।

बातचीत के दौरान ज्योति ने प्रियंका गांधी से मिलने की बात कही तो उन्होंने भी अपनी सहमति जताते हुए कोरोना खत्म होने पर दिल्ली में मुलाकात करने का आश्वासन दिया। मशकूर अहमद उस्मानी ने कहा है कि कोरोना काल खत्म होने के बाद ज्योति दिल्ली जाएंगी और प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात करवाई जाएगी।

बता दें कि दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव की 13 साल की ज्योति के पिता मोहन पासवान के चाचा की मौत 10 दिन पहले हो गई थी। उन्‍हीं के श्राद्ध कर्म के भोज के लिए मोहन पासवान समाज के लोगों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक खत्म होने के बाद खड़े होते ही गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

Content Writer

Ramanjot