राष्ट्रपति मुर्मू ने बीच सड़क रुकवाया अपना काफिला, लोगों का अभिवादन किया स्वीकार, बच्चों को बांटी चॉकलेट

10/21/2023 11:52:45 AM

गया: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को अचानक अपना काफिला रुकवाकर पैदल चलते हुए सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। गया जिले में स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के तीसरे दीक्षांत समारोह के समापन के बाद राष्ट्रपति का काफिला गया हवाईअड्डे की ओर जा रहा था। 



सड़क पर काफी देर पैदल चलीं द्रौपदी मुर्मू 
राष्ट्रपति जब गया के डेल्हा इलाके के पास पहुंचीं, तो वह अचानक अपना काफिला रुकवाकर वाहन से उतर गईं और घंटों से उनका इंतजार कर रहे लोगों के पास जाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया जबकि कुछ से हाथ भी मिलाया। राष्ट्रपति से मिलकर उत्साहित एक महिला निर्मली देवी ने कहा, “राष्ट्रपति डेल्हा की सड़क पर काफी देर पैदल चलीं..सड़क के दोनों ओर इकट्ठा हुए लोगों की ओर हाथ हिलाया। बच्चों को चॉकलेट बांटी...हाथ भी मिलाया, इसके बाद राष्ट्रपति उन्हें अलविदा कहते हुए अपने वाहन की ओर वापस चली गईं।” 


बिहार की अपनी तीन दिवसीय यात्रा समाप्त होने पर मुर्मू गया हवाईअड्डे पहुंचीं और नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। इससे पहले दिन में, राष्ट्रपति यहां सीयूएसबी के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं और बोधगया जाकर बौद्ध धर्म के सबसे प्रमुख महाबोधि मंदिर में प्रार्थना की। राष्ट्रपति गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना और मोतिहारी में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुई थीं। राष्ट्रपति ने बुधवार को राज्य के दौरे के पहले दिन पटना में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप (2023-2028) लोकार्पण किया और पटना सिटी में श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब मत्था टेका था। 

 

Content Writer

Ramanjot