UPSC में जमुई के प्रवीण कुमार ने हासिल किया 7वां रैंक, दूसरे प्रयास में मिली सफलता

9/26/2021 6:16:27 PM

 

जमुईः यूपीएससी में बिहार के युवाओं ने परचम लहराया है। जहां एक तरफ शुभम कुमार ने यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं जमुई के प्रवीण को 7वां रैंक मिला है। जमुई के प्रवीण को 7वां रैंक मिला है। जमुई के चकाई निवासी सीताराम वर्णवाल के बेटे प्रवीण कुमार की इस उपलब्धि से जिले में खुशी है। प्रवीण की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा जसीडीह स्थित रामकृष्ण विद्यालय से हुई थी। बाद में उसने पटना से सीबीएसई बोर्ड से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा पास की।

दरअसल, कानपुर आईआईटी से पढ़ाई करने के बाद 2 साल से दिल्ली में रहकर प्रवीण यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। उसे दूसरे प्रयास में यह सफलता मिली है। उसने बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में अपनी पसंद दी है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार में नौकरी करने का मौका मिला तो उन्हें अपनी माटी की सेवा करने में काफी खुशी होगी। प्रवीण की इस सफलता पर मां वीणा देवी, पिता सीताराम वर्णवाल फूले नहीं समा रहे हैं।

बता दें कि बिहार के लाल शुभम कुमार ने यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान हासिल कर पूरे देश में बिहार का झंडा बुलंद किया है। शुभम कुमार ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करते हुए बिहार के नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया है। सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर शुभम कुमार ने कहा कि आईएएस अधिकारी बनने और वंचितों की सेवा करने का उनका सपना पूरा हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static