लापरवाहीः DMCH में की गई एक ऐसी डॉक्टर की तैनाती, जिसकी 11 महीने पहले हो चुकी थी मौत

8/29/2021 1:57:10 PM

 

दरभंगाः बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर डीएमसीएच में एक ऐसी रेजिडेंट डॉक्टर की तैनाती कर दी गई, जिसकी 11 महीने पहले मौत हो गई थी। इतना ही नहीं उनकी जगह दरभंगा में काम कर रहे डॉक्टर अविनाश का ट्रांसफर पटना के पीएमसीएच में कर दिया गया गया।

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने डॉ. शिवांगी नाम की जिस महिला रेजिडेंट को डीएमसीएच में पोस्टिंग दी है, वह लगभग 11 महीने पहले मर चुकी थी। इतना ही नहीं पहले से डॉक्टरों की कमी झेल रहे डीएमसीएच अस्पताल के जिस एनेस्थीसिया विभाग में महिला डॉक्टर ने योगदान देना था, वह वहां तय समय के भीतर तो नहीं पहुंची, लेकिन उनकी जगह दरभंगा में काम कर रहे डॉक्टर अविनाश का ट्रांसफर पटना के पीएमसीएच में कर दिया गया।

वहीं एनेस्थीसिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. हरि दामोदर सिंह का कहना है कि सीनियर महिला रेजिडेंट डॉक्टर शिवांगी का निधन 11 महीने पहले हुआ था। पीएमसीएच के कस्तूरबा गर्ल्स हॉस्टल में डॉक्टर का शव मिला था। बता दें कि डीएमसीएच में पहले से डॉक्टरों की काफी कमी है। इसके बावजूद यहां महिला डॉक्टर की तैनाती तो नहीं की गई बल्कि यहां काम कर रहे अविनाश का भी ट्रांसफर कर दिया गया।

Content Writer

Nitika