भारी बारिश के कारण डूबे पटना के पॉश इलाके, बिहार विधानमंडल व डिप्टी CM आवास में घुसा पानी

6/26/2021 5:31:17 PM

पटनाः बिहार के पटना में शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश के कारण जिले के 150 से अधिक मोहल्लों में पानी जमा हो गया है। पूरी रात बारिश होने के बाद सड़कों पर भी पानी भर गया। इतना ही नहीं, डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास में पानी घुस गया। वहीं बिहार विधानमंडल भी जलमग्न हो चुका है।
PunjabKesari
पटना के पॉश इलाके पानी में डूब गए। बोरिंग रोड, नागेश्वर कॉलोनी, पाटलिपुत्र कॉलोनी, पाटलिपुत्र गोलंबर, गोरखनाथ पथ में पानी भरा हुआ है। पाटलिपुत्र गोलंबर पर जल जमाव होने से आसपास के तमाम इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में गलियों से लेकर मुख्य सड़कों पर जल जमाव है।
PunjabKesari
मौसम विभाग के मुताबिक पटना में शुक्रवार से 145 मिलीमीटर बारिश हुई है जो कि एक दशक में सबसे अधिक है। सुबह नौ बजे तक बारिश रूक गई लेकिन तब तक घुटनों तक जलजमाव हो गया। विधानसभा भवन के चारों ओर पानी ही पानी दिख रहा था और कुछ दूरी पर स्थित उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आधिकारिक बंगले का भी यही हाल था।
PunjabKesari
हालांकि, पटना नगर निगम के अधिकारियों ने दावा किया कि अधिकतर मुख्य सड़कों से पंप के जरिए दोपहर तक पानी निकाल दिया गया लेकिन निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। स्थानीय न्यूज चैनलों में कुछ फुटेज दिखाए गए जिसमें लोग ‘अक्टूबर 2019' दोहराने की आशंका व्यक्त कर रहे थे जब जलमग्न सड़कों पर नौकाएं उतारी गई थी और वायु सेना के हेलीकॉप्टर से लोगों तक जरूरी सामग्री पहुंचाई गई थी।
PunjabKesari
बता दें कि मौसम विभाग ने बिहार के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले 24 घंटे में तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही विभाग ने वज्रपात की चेतावनी भी दी है। मौसम विभाग ने समस्तीपुर, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, गया, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर जिले में अलर्ट जारी किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static