"The Kerala Story" पर गरमाई बिहार की सियासत, BJP ने की टैक्स फ्री करने की मांग तो RJD बोली- ऐसी फिल्में स्वीकार नहीं...

5/10/2023 12:25:26 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): फिल्म "द केरल स्टोरी" को लेकर पूरे देश की राजनीति गरमाई हुई है। एक ओर जहां पश्चिम बंगाल में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस बीच बिहार में भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तरप्रदेश और मध्य प्रदेश का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री कुमार को चिट्ठी लिखी है और फिल्म को बिहार में टेक्स्ट फ्री करने की मांग की है। 

पश्चिम बंगाल में कोई लोकतंत्र नहीं है: BJP
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी फिल्म "द केरल स्टोरी" को लेकर बड़ा बयान दिया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा के तरफ से मेरा कहना है कि जिस तरह से उत्तरप्रदेश में केरला स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया है बिहार में भी टैक्स फ्री किया जाए। कश्मीर फाइल को जिस तरह लोगों ने देखा द केरल स्टोरी भी सच्चाई है इसे देखना चाहिए। पश्चिम बंगाल में फिल्म बैन करने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि वहां कोई लोकतंत्र नहीं है तुष्टिकरण की राजनीति है। वहीं फिल्म को टैक्स फ्री करने के मांग पर राजद प्रवक्ता ऐजाज अहमद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी फिल्में कभी भी स्वीकार नहीं हो सकती है। भाजपा जो फिल्मों को टैक्स फ्री कर रही है वो उचित नहीं है। भाजपा एक एजेंडा के तहत काम कर रही है। 

भाजपा के लोग करते हैं ओछी राजनीति
जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि कोई भी फिल्म या धारावाहिक दो तरह की होती है। या तो काल्पनिक होती है या सच्ची घटनाएं पर आधारित होती है। अगर फिल्म "द केरल स्टोरी" सच्ची घटनाएं पर आधारित है तो ये बेहद संवेदनशील मुद्दा है। ये भारत सरकार के गृह मंत्रालय के फेल्युअर को भी दर्शाता है। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तब लगता है जब भाजपा के लोग इसपर ओछी राजनीति करते हैं। हमारे सरकार से लोग तरह तरह की मांग रखते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह विचारधारा रही है कि जो कोई गड़बड़ी करता है तो उसपर कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए कोई भी तनावपूर्ण राजनीति नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि देश भर में फिल्म "द केरल स्टोरी"को लेकर लोग दो धरा में बंट चुके हैं एक धरा जहां फिल्म के समर्थन में है तो वहीं दूसरा फिल्म को बैन करने की मांग कर रहा है। अब देखना होगा कि फिल्म को लेकर भाजपा नेताओं की मांग को सरकार कहां तक मानती है। 

Content Writer

Ramanjot