"रूस से आए हैं ब्राह्मण, उन्हें भगा देना चाहिए" RJD नेता के इस बयान से गरमाई बिहार की सियासतः BJP ने किया पलटवार

5/2/2023 4:37:37 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे बिहार में राजद नेता अपने बयानों के तीर से सबको घायल कर रहे हैं। विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राजद के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव ने ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया है। राजद नेता के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई है। भाजपा विधायक नीरज बबलू ने कहा कि राजद नेताओं में विवादित बयानों की होड़ मची है। राजद नेताओं की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

कांग्रेस ने राजद नेता के बयान से किया किनारा
दरअसल,  सुपौल में राजद कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी। इस बैठक को संबोधित करते हुए राजद नेता यदुवंश कुमार यादव ने कहा, "ब्राह्मण रूस और अन्य यूरोपीय देशों के निवासी हैं और भारत आकर बस गए हैं। यादव समाज मूल रूप से भारत का है। कोई ब्राह्मण इस देश का नहीं है। ब्राह्मण विभाजित कर शासन करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें उन्हें यहां से भगा देना चाहिए। वहीं महागठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस ने राजद नेता के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने राजद नेतृत्व से अनुरोध किया है कि नेताओं के ऐसे बयान देने पर रोक लगाए।

ऐसे नेताओं के खिलाफ करनी चाहिए कार्रवाईः जदयू
वहीं इस पर जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा, "राजद नेता मीडिया में बने रहने के लिए इस तरह की अनर्गल बातें करते हैं। क्या परशुराम रूस से आए थे'। ऐसी घटिया टिप्पणी वो सिर्फ मीडिया में आने के लिए करते हैं। राजद को ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।" राजद नेता के बयान के बाद राजद ने भी किनारा कर लिया है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि हमारे नेता तेजस्वी यादव ने हर मंच पर कहा है कि हमारी पार्टी शुरु से ए टू जेड की पार्टी है। हमारे यहां सभी धर्मों का सम्मान है। अगर कोई ऐसा बोलता है तो ये उसको ज्ञान का अभाव है।

आपको बता दे कि इससे पहले भी बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस के बारे में अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। तो दूसरी ओर राजद विधायक सुरेंद्र यादव ने भी भारतीय सेना के बारे में बयान देकर बिहार की राजनीति में भूचाल मचा दिया था। अब यदुवंश यादव के बयान ने बिहार की राजनीति में नया बखेड़ा शुरू कर दिया है ।

Content Editor

Swati Sharma