मांझी के बयान पर गरमाई सियासतः RJD बोली- जीवन भर BJP के साथ नहीं जाएंगे नीतीश तो JDU ने कही ये बात

10/22/2022 4:06:32 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान ने बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है। दरअसल, शुक्रवार को मांझी ने गया में एक बयान देते हुए कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। महागठबंधन में अभी जैसे बयानबाजी हो रही है यदि नीतीश कुमार को लगता है कि सरकार चलाने में उन्हें परेशानी हो रही है और उनका रिश्ता बीजेपी के साथ बेहतर है। राज्य के विकास के लिए वह फिर बीजेपी से हाथ मिलाते हैं तो हम उनका स्वागत करते हैं। 

BJP के साथ जाने का तो सवाल ही नहीं: जदयू 
जीतन राम मांझी ने कहा कि यदि नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए पाला बदलना चाहते हैं तो हम उनके साथ हमेशा खड़ा रहेंगे। मांझी के इस बयान के बाद जदयू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा बिहार प्रदेश के हित में और जेडीयू के हित में नीतीश कुमार ने पहले ही फैसला ले लिया है। हमारा दल महागठबंधन में शामिल हो गया। महागठबंधन में 7 पार्टियां हैं। भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। 

इस तरह के बयानों का कोई मतलब नहींः राजद
कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, कांग्रेस पार्टी, वामदल यह अटूट गठबंधन है। बाकी एक दो जो अन्य सहयोगी हैं वह हमारे साथ हैं। जब तक रहेंगे हम सम्मान करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा मांझी जी का मन अगर डोल रहा है तो उसमें रोक नहीं सकते। वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा नीतीश कुमार ने साफ कहा है कि वह जीवन भर बीजेपी के साथ नहीं जाने वाले हैं। इसलिए इस तरीके के बयानों का कोई मतलब नहीं है। 

भाजपा में अब कोई स्थान नहींः अरविंद सिंह
इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह का कहना है कि जीतन राम मांझी का यह अपना बयान हो सकता है। लेकिन अब नीतीश कुमार के लिए भाजपा में स्टॉप का बिंदु लग चुका है, अब पुनः भारतीय जनता पार्टी में कोई स्थान नहीं है। बता दें कि बिहार की राजनीति में जीतन राम मांझी अपने बड़बोले बयान के लिए जाने जाते हैं। अब देखना होगा कि मांझी का यह बयान महागठबंधन में क्या असर दिखाता है। 

Content Writer

Ramanjot