CM के 'लाल किले' वाले इफ्तार पर गरमाई सियासतः BJP MLA बोले- नीतीश और JDU के लोग देख रहे हैं "मुंगेरीलाल का सपना"

4/4/2023 4:48:30 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): पोस्टर के बहाने एकबार फिर बिहार की राजनीति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम की उम्मीदवारी की आवाज़ उठने लगी है। मौका था रमजान के इफ्तार पार्टी का और वहां लगाए गए पोस्टर में लाल किले पर सियासत भी शुरू हो गई हैं। जेडीयू नेताओं के तरफ से कहा जा रहा है कि देश अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के रुप में देखना चाहता हैं।



नीतीश-जेडीयू के लोग देख रहे हैं मुंगेरीलाल का सपनाः बीजेपी 
वही इस लगाए गए पोस्टर पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि नीतीश कुमार और जेडीयू के लोग मुंगेरीलाल का सपना देख रहे हैं, जो कभी पूरा नहीं होने वाला। बीजेपी ने कहा कि देश में अभी प्रधानमंत्री की वैकेंसी नहीं है। जो पार्टी 12-13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और वह देश में प्रधानमंत्री कैसे बन सकते हैं? बीजेपी द्वारा किए जा रहे हमले पर जेडीयू आरजेडी ने पटवार किया है। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश का लाल किला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का ही नहीं हैं, बल्कि पूरे देशवासियों का है। 



हम चाहते हैं नीतीश देश के प्रधानमंत्री बनेः आरजेडी 
जेडीयू प्रवक्ता ने कहा पहले जब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे, वो कहीं भी सभा करते थे तो बैकग्राउंड में लाल किले का पोस्टर लगाया करते थे। इसलिए पोस्टर पर सियासत नहीं होनी। इस पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि देश अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इंतजार कर रहा है। क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण मौजूद है, हम लोग भी चाहते हैं नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बने।



बता दें कि नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री के उम्मीदवारी को लेकर चर्चाएं नई नहीं है। अब एक बार फिर उम्मीदवारी को लेकर चर्चाएं तेज है, जब राहुल गांधी की उम्मीदवारी संकट में है। ऐसे में विपक्ष के लिए बड़ा सवाल है कि विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा ? 

Content Editor

Swati Sharma