एक बार फिर CBI की रडार पर लालू यादवः JDU बोली- CBI ने खो दी अपनी विश्वनीयता तो BJP ने साधा निशाना

12/26/2022 4:50:49 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): सीबीआई ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने जिस मामले में लालू के खिलाफ जांच शुरू की है, वो रेलवे प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। जांच शुरू होने के बाद बिहार की राजनीति फिर से गर्म हो गई है। 

किसी तोते के समान काम करती है CBI: जदयू 
इस जांच के बाद राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि लालू जी और उनके परिवार को वेनडेटा के तहत टारगेट किया जाता है और भारतीय जनता पार्टी समय-समय पर सीबीआई का इस्तेमाल करती है। वहीं सीबीआई की जांच पर जदयू की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। जदयू प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि सीबीआई को जितना जांच करना है करे लेकिन हाल के दिनों में सीबीआई ने अपनी विश्वनीयता खो दी है। सीबीआई किसी तोते के समान केंद्रीय नेतृत्व के अधीन काम करती है। 

भाजपा ने साधा निशाना 
राजद और जदयू के आरोपों के बाद भाजपा ने दोनों पार्टियों पर निशाना साधा है। भाजपा नेता मिथिलेश तिवारी ने कहा कि सीबीआई इनलोगों से पूछ कर काम थोड़े न करेगी। मिथलेश तिवारी ने कहा कि सीबीआई "तोता नहीं है" ..."सीबीआई होता है"। 

फिर बढ़ सकती हैं लालू यादव की मुश्किलें 
बता दें कि सीबीआई ने 2018 में रेलवे परियोजनाओं के आवंटन में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की थी। मई 2021 में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के खिलाफ जांच बंद कर दी गई थी। अब फिर से जांच शुरू कर दी गई है। वहीं इन दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी का सफल ऑपेरशन हुआ है। ऑपेरशन के बाद फिर एक बार लालू की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है। अब देखना होगा कि सीबीआई जांच में क्या कुछ नया निकलता है।

Content Writer

Ramanjot