कोरोना के बीच राजनीतिक पार्टियों ने खोजा चुनाव प्रचार का अनोखा ढंग, बनवाए Political मास्क

7/8/2020 12:00:38 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना काल के बीच इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसी के चलते सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टियों ने चुनाव प्रचार करने का अनोखा ढंग खोज निकाला है। सभी पार्टियां अपने-अपने चुनाव चिन्ह और तस्वीरों के मास्क बनवाकर चुनाव का प्रचार करेंगी। इसके प्रयोग करने से जहां एक तरफ कोरोना का खतरा कम होगा, वहीं दूसरी तरफ मास्क चुनाव प्रचार में भी लाभप्रद साबित होगा।

चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कोरोना के चलते बाजारों में मास्क, टी-शर्ट और गमछा आदि की काफी मांग है। इसी के चलते सभी राजनीतिक दल प्रचार सामग्री के तौर पर इन चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं इसके फलस्वरूप अब बाजारों में सभी पार्टियों के चुनाव चिह्न वाले मास्क की मांग तेजी से बढ़ने लगी है।

वहीं एक दुकानदार ने बताया कि प्रिंटेड मास्क और अन्य सामग्री अहमदाबाद से मंगवाई गई है। मांग को देखते हुए शुरुआत में हर पार्टी के लिए 10-10 हजार मास्क और टी-शर्ट का ऑर्डर दिया गया है। बता दें कि प्रिंटेड गमछे की कीमत 60-100 रुपए, सूती और लिनेन मास्क की कीमत 70-100 रुपए और टी-शर्ट की कीमत 110-150 रुपए में उपलब्ध है।

Nitika