नीतीश-कुशवाहा की मुलाकात के बाद बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, नए समीकरण की अटकलें तेज

12/5/2020 11:38:46 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बसपा और एआईएमआईएम के साथ गठबंधन करने वाले रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात की, जिसके बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इसके साथ ही तरह-तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं।

इस बार के विधानसभा चुनाव में जदयू को 2015 के मुकाबले 28 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। शाहाबाद के इलाके में कुशवाहा और बसपा की ताकत दिखी तो सीमांचल के इलाके में जदयू पीछे रहा। वहीं अब हार की समीक्षा कर रहा जदयू कुछ दिग्गज नेताओं को पार्टी में लाकर पिछड़े और मुस्लिम वोटरों के बीच पैठ जमाने की कोशिश में है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी के चलते मुख्यमंत्री ने उपेंद्र कुशवाहा के साथ मुलाकात की। वहीं दूसरी ओर उपेंद्र कुशवाहा फिलहाल किसी नए राजनीतिक समीकरण बनने की संभावना से इनकार कर रहे हैं।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा 2019 का लोकसभा चुनाव हार जाने के बाद विधानसभा चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ना चाहते थे। लेकिन, सीएम पद के चेहरे समेत अन्य मुद्दों पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए वे महागठबंधन से अलग हो गए। इसके बाद उन्होंने बसपा और एआईएमआईएम के साथ गठबंधन कर लिया। उपेंद्र कुशवाहा अपने नए गठबंधन में मुख्यमंत्री के चेहरा बनाए गए थे। वहीं अब लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बाद उपेंद्र कुशवाहा नई रणनीति तैयार करने में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static