दरभंगा के बेंता थाना प्रभारी निलंबित, DMCH परिसर से शराब बरामदगी मामले में लापरवाही बरतने का आरोप

12/23/2021 3:50:41 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा जिले के बेंता थाना प्रभारी अकमल खुर्शीद को कर्तव्य में लापवराही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने बेंता थाना प्रभारी, कांड के अनुसंधानक, सर्कल इंस्पेक्टर एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर और नगर पुलिस अधीक्षक के साथ शराब बरामदगी मामले की समीक्षा की, जिसमें बेंता थाना से सटे दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल के मेस से बरामद शराब मामले में थाना प्रभारी द्वारा अब तक की गई कार्रवाई को असंतोषजनक पाया गया। इसी आरोप में थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

बाबूराम ने बताया कि होस्टल से शराब बरामद मामले में अबतक हुई अनुसंधान की समीक्षा की गई, जिसमें थाना प्रभारी द्वारा बरामदगी के दिन से अभी तक की गई कार्रवाई संतोषजनक नहीं पाई गई एवं अनुसंधान के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर काम नहीं हुआ, जिसके कारण आगे की कड़ियां जुड़नी अभी बाकी हैं।उन्होंने बताया कि अभियुक्तों की संपत्ति का पता लगाने की दिशा में भी काम भी संतोषजनक नही है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना से नजदीक में बड़े पैमाने पर शराब की बरामदगी टेक्निकल सेल तथा एन्टी लिकर टास्क फोर्स की टीम के द्वारा की गई। जबकि यह कार्य थाना का था। पर्याप्त समय दिए जाने के बावजूद भी थाना प्रभारी द्वारा ठीक से अनुसन्धान का कार्य नही कराया गया। इस प्रकार शराब की तस्करी की रोकथाम में लापरवाहीपूर्ण एवं संदिग्ध आचरण तथा अनुसंधान कार्य मे लापरवाही बरतने के आरोप में बेंता थाना प्रभारी अकमल खुर्शीद को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि रविवार की अहले सुबह बेंता सहायक थाना क्षेत्र में दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल के मेस में एक पिकअप वैन से शराब उतारा जा रहा था। इसी क्रम में पुलिस ने हॉस्टल के मेस एवं पिकअप वैन से 99 कार्टन विदेशी शराब जब्त किया गया, जिसमें लगभग 832 लीटर विदेशी शराब है। पिकअप को जब्त कर उसके चालक मधुबनी जिला के सकरी थाना क्षेत्र के मोहम्मद फैसल को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसकी निशानदेही पर चार अन्य लोगों की गिरफ्तारी हुई थी जबकि इस मामले में मुख्य अभियुक्त अभी भी फरार चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static