नीट पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तार अभियुक्त की पुलिस रिमांड, कोर्ट ने दिया आदेश

Thursday, Aug 22, 2024-12:44 PM (IST)

पटना: बिहार में पटना की एक विशेष अदालत ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 के प्रश्न पत्र लीक मामले में एक और गिरफ्तार अभियुक्त को आठ दिनों की पुलिस रिमांड पर हिरासती पूछताछ के लिए सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया तथा एक अभियुक्त की पुलिस रिमांड की अवधि तीन दिनों के लिए और बढ़ा दी। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पटना के सुलतानगंज थाना क्षेत्र स्थित महेंद्रू मुहल्ला के गुलबी घाट निवासी संजय कुमार को गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को विशेष न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी रिंकू की अदालत में पेश किया, जहां न्यायालय ने इस अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में लिया। उसके बाद सीबीआई ने एक आवेदन दाखिल कर इस अभियुक्त से हिरासती पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने की प्रार्थना की। अदालत ने प्रार्थना स्वीकार करते हुए इस अभियुक्त को आठ दिनों की पुलिस रिमांड पर सीबीआई को सौंपे जाने का आदेश दिया।

दूसरी ओर सीबीआई ने आठ दिनों की हिरासती पूछताछ के बाद आज एक अन्य अभियुक्त अमित कुमार सिंह को न्यायालय के समक्ष पेश किया और पुलिस रिमांड की अवधि बढ़ाए जाने की प्रार्थना की। प्रार्थना स्वीकार करते हुए अदालत ने इस अभियुक्त की पुलिस रिमांड की अवधि तीन दिनों के लिए और बढ़ा दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static