हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 12 से ज्यादा लोग घायल

2/15/2023 1:41:58 PM

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले में हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज में एक दर्जन लोग घायल हो गए। दरअसल, मंगलवार को मंदिर में ज्यादा भीड़ होने के कारण बाहर पुलिस की एक गाड़ी भीड़ की वजह से जाम में फंस गई। पुलिस ने लोगों को हटाने के लिए उन पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। 



12 लोगों को आई चोटें

जानकारी के मुताबिक, मामला नगर थाना क्षेत्र के अंबेर मोहल्ले के हनुमान मंदिर का है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार होने के कारण हनुमान मंदिर भीड़ ज्यादा थी। इसी बीच मंदिर के बाहर से गुजर रही पुलिस की एक गाड़ी भीड़ की वजह से जाम में फंस गई।इसके बाद गाड़ी से पुलिस वाले बाहर निकले और लोगों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज के बाद हनुमान मंदिर में भगदड़ मच गई, जिसमें 12 लोगों को चोटें आई हैं।



आक्रोशित लोगों ने किया जमकर हंगामा
वहीं इस दौरान वहां मौजूद बजरंग दल के कई कार्यकर्ता उग्र हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। आसपास के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर दी। लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने मंदिर में घुसकर आरती कर रहे लोगों के साथ मारपीट की। आक्रोशित लोगों ने दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर 3 घंटे तक अंबेर चौक को जाम रखा गया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सदर डीएसपी और  एसडीएम मौके पर पहुंचे। एसडीएम अभिषेक पलासिया ने कहा जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

Content Editor

Swati Sharma