दानापुर स्टेशन के पास पुलिस ने ध्वस्त की शराब भट्ठी, जमीन में छिपाकर रखी थी सैकड़ों लीटर शराब

12/20/2022 10:59:12 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से 73 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं इसके बाद पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में पटना पुलिस ने दानापुर स्टेशन के पास शराब भट्ठी को ध्वस्त किया है। 



जानकारी के मुताबिक, दानापुर रेलवे स्टेशन के पास रूपसपुर थानान्तर्गत जलालपुर नहर पर माफियाओं ने जमीन में सैकड़ों लीटर अवैध शराब छिपाकर रखी थी। एक टीवी मिडीया ने इसका खुलासा किया तो करीब 2 घंटे के बाद पहले फुलवारी शरीफ़ थाना की पुलिस पहुंची। उसने इसे रूपसपुर थाना क्षेत्र बताकर रूपसपुर थाना को सुचना दी। इसके बाद काफी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शराब बनाने वाले सामान को नष्ट किया। जब पुलिस कारवाई करने लगी तो सैकड़ों प्लास्टिक का कंटेनर जमीन के अंदर मिले, जिसमें केमिकल डाला महुआ को रखा गया था। कई कंटेनर का महुआ उबलते हुए गैस निकल रहा था। 



वहीं रूपसपुर थाना के एएसआई अनिल कुमार सिंह ने कहा, "जानकारी मिलते ही हमने यहां आकर शराब बनाने वाले सामान को नष्ट किया। महुआ का इस्तेमाल कर शराब तैयार की जा रही थी। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, आगे की कार्रवाई जारी है।" लेकिन सवाल यह उठता है कि राजधानी पटना के पॉश इलाके में दिन के उजाले में खुलेआम सरकार के नाक के नीचे अवैध शराब बनाने का खेल चल रहा था और पुलिस को भनक नहीं थी। 



 

Content Editor

Swati Sharma