विधानसभा में हंगामाः बाहर पुलिस ने विधायकों को पीटा, अंदर विपक्ष ने की ये शर्मनाक हरकत

3/23/2021 6:49:34 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में आज विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। जहां एक तरभफ सदन के बाहर पुलिस ने विधायकों को लात-जूतों से पीटा, वहीं दूसरी तरफ सदन के अंदर भी विपक्ष के द्वारा शर्मनाक हरकत की गई। विपक्षी विधायकों ने आसन से बिल की कॉपी छीनकर फाड़ दी। इतना ही नहीं फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

दरअसल नीतीश कुमार के विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ आक्रोशित विपक्ष के विधायक सदन के बाहर अध्यक्ष के कमरे को घेर कर बैठे थे। उन्हें पुलिस पीट कर हटा रही थी। इस बीच सदन की कार्यवाही शुरू करवा दी गई। अध्यक्ष के बाहर फंस होने के कारण अधिशासी सदस्य प्रेम कुमार को आसन पर बिठाया गया और कार्यवाही शुरू की गई आसन पर बैठकर प्रेम कुमार ने बिहार सशस्त्र पुलिस विधेयक को पास करवाना शुरू कर दिया। वहीं इसी बीच राजद के एक विधायक आसन के पास पहुंचे औ प्रेम कुमार के हाथों से बिल की प्रति छीनकर फाड़ डाली। प्रेम कुमार विपक्षी विधायक की हरकत देख कर हैरान रह गए।

बता दें कि सत्ता पक्ष के बेंच की ओर से राजद के एक विधायक सदन में पहुंचे। राजद विधायकसे राज्य सरकार के 2 मंत्री सहित जदयू और भाजपा के कई विधायक उलझ गए। इसके बाद दोनों के बीच हाथापाई होने लगी।

Content Writer

Nitika