बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में शराब खोजने पहुंची पुलिस, RJD ने ट्वीट कर कही ये बात

11/22/2021 6:43:43 PM

 

पटनाः बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस-प्रशासन को शराब का इस्तेमाल करने वालों से निपटने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस काफी एक्टिव मोड में आ गई है। पुलिस होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी के चक्कर में आम लोगों की निजता का भी ख्याल नहीं रख रही है।

पटना के शादी समारोह में पुलिस बिना महिला पुलिसकर्मी के दुल्हन के बेडरूम और बाथरूम तक में घुस गई। वहीं इस पर बिहार की राजनीति गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुंच रही है, कौन पहुंचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है? 


राबड़ी देवी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाए। बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते है। उस पर कारवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा क़ानून है? CM जवाब दें।

वहीं इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पुलिस व सरकार ही राज्य एवं 5-6 जिलों की सीमा पार करवा कर शराब पटना पहुंचाती है तथा फिर होटलों, वैवाहिक स्थलों, दुल्हन के कपड़ों, कमरों और शौचालयों की तलाशी लेने की नौटंकी रचती है। उन्होंने कहा कि विडंबना है शराब की तस्करी करने, कराने, बेचने और बिकवाने वालों पर ही शराब पकड़ने की ज़िम्मेवारी है।

 

Content Writer

Nitika