नवादा से पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को दबोचा... मोबाइल, बैंक की पासबुक व लैपटॉप किया बरामद

Thursday, Aug 08, 2024-12:13 PM (IST)

नवादाः बिहार में साइबर क्राइम को धड़ल्ले से अंजाम दिया जा रहा है लेकिन पुलिस भी साइबर क्राइम को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। ताजा मामला बिहार के नवादा जिले से है, जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 साइबर अपराधियों को अरेस्ट किया है।

लोगों से फर्जी ढंग से ओटीपी मंगवाकर करते थे ठगी 
जानकारी के मुताबिक, घटना नवादा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्शन बीघा गांव की है, जहां एक नए बने मकान में साइबर क्रिमिनलों द्वारा ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस ने दबिश करते हुए सात साइबर ठगों को गिरफ्तार किया। ये शातिर अपराधी फ्लिपकार्ट कंपनी के नाम से ग्राहकों द्वारा ऑर्डर किए गए सामानों की डिलीवरी कंफर्म कर देने के नाम पर फर्जी ढंग से ओटीपी मंगवाकर ठगी करते थे। पुलिस ने इन साइबर अपराधियों के ठिकानों पर छापेमारी कर 14 मोबाइल, 43 पेज का कस्टमर डाटा, प्रिंटर और बैंक के पासबुक एवं लैपटॉप आदि बरामद किया है।

नवादा-शेखपुरा के रहने वाले थे गिरफ्तार अपराधी
गिरफ्तार साइबर अपराधियों में निरंजन कुमार, आकाश कुमार, अजीत कुमार,  सौरभ कुमार, बुगल कुमार और  विक्रम कुमार शामिल है। फिलहाल पुलिस ने सभी साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस द्वारा पकड़े साइबर अपराधी नवादा और शेखपुरा जिले के बताए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static