ग्रामीणों को बेहतर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 50 नई शाखाएं खोलेगा PNB

7/28/2021 12:18:28 PM

 

औरंगाबादः बिहार में पंचायत स्तर पर ग्रामीणों को बैंकिंग की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक 50 नई शाखाएं खोलेगा।

बैंक के अंचल प्रबंधक संजय कांडपाल ने बुधवार को बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में बैंक की 50 नई शाखाएं खोले जाने के प्रस्ताव पर बैंक प्रबंधन आवश्यक औपचारिकताओं को शीघ्र ही अंतिम रूप प्रदान करेगा और इसके बाद बैंक की शाखा को त्वरित गति से खोलने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन शाखाओं के खुलने से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को बैंकिंग के अलावा कृषि एवं विविध प्रकार के रोजगार के लिए ऋण की सुविधा भी आसानी से सुलभ हो सकेगी।

कांडपाल ने बताया कि अभी पूरे राज्य में पंजाब नेशनल बैंक की 708 शाखाएं कार्यरत हैं तथा चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक 50 और शाखाओं के खुल जाने से इनकी संख्या बढ़कर 758 हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक का बिहार में मौजूदा व्यवसाय 70 हजार करोड़ रुपए का है और पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान बैंक ने वार्षिक साख योजना के ऋण जारी करने के लक्ष्य के तहत 92% से अधिक ऋण जारी किए।

गौरतलब है कि बैंक ने अब तक बिहार में 18000 करोड़ से अधिक का ऋण जारी कर रखा है और राज्य में कृषि, व्यवसाय, लघु उद्योग, शिक्षा के अलावा गृह तथा वाहन ऋण जारी कर विकास में अपना विशिष्ट योगदान दे रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static